भिलाई। Bhilai High Tension Line Accident: पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के उम्दा रोड में घर की सफाई के लिए राड ले जाने की दौरान हाई टेंशन लाइन की चपेट में आई बेटी को बचाने के चक्कर में मां बुरी तरह से झुलस गई। मां के साथ ही घर में मेहमान बनकर आई रिश्तेदार मां बेटी भी घायल हुई। तीनों को अस्पताल ले जाया जाया गया। जहां मां की मौत हो गई। वहीं दोनों रिश्तेदारों की हालत खतरे से बाहर है। पुरानी भिलाई पुलिस ने प्राथमिकी कर जांच शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि उमदा रोड निवासी बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर व जमीन कारोबारी कोमल जैन के घर पर ये घटना हुई। कोमल जैन के घर के नीचे में दुकानें हैं और ऊपर घर है। सोमवार की दोपहर में 11:30 बजे कोमल जैन की पत्नी कुमुद जैन (45), उसकी बेटी उन्नाति जैन (20) और घर पर आई रिश्तेदार कामिनी रामपुरिया (47) और उसकी बेटी दिशा (23) रामपुुरिया घर की सफाई कर रहे थे। ऊपर की मंजिल पर स्थित घर की सफाई के लिए कुमुद की बेटी उन्नाति जैन एक स्टील के पाइप को सामने के छज्जे से घर के अंदर कर रही थी। घर के सामने से 11 केवी हाई टेंशन लाइन का तार गुजरा हुआ है।

पाइप के लाइन की चपेट में आता देख कुमद जैन और रिश्तेदार कामिनी रामपुरिया व दिशा रामपुरिया ने उसे बचाने की कोशिश की। इस कोशिश में उन्नाति जैन तो बच गई, लेकिन उसकी मां कुमुद जैन, बुआ कामिनी रामपुरिया और दिशा रामपुरिया उसकी चपेट में आ गए। कुमुद जैन ज्यादा झुलस गई थी। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुमुद जैन की मौत हो गई। वहीं कामिनी रामपुरिया और उसकी बेटी दिशा रामपुरिया का इलाज चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही पुरानी भिलाई पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और सभी को अस्पताल ले जाया गया गया था। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close