भिलाई। कुम्हारी चौक के निर्माणाधीन फ्लाई ओवर के एक तरफ के अस्थाई रोड के बंद करने के बाद से वहां पर लगातार जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। यातायात का दबाव इतना अधिक है कि गाड़ियां बहुत ही धीरे-धीरे गुजर रही है। वहीं शनिवार को चौक के पास एक ट्रेलर का ब्रेकडाउन हो गया। इसके कारण भिलाई से रायपुर जाने वाली दिशा में गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। करीब दो घंटे बाद ट्रेलर को सुधारा गया और उसे आगे के लिए रवाना किया गया। इसके बाद जाम खुला और गाड़ियां आगे निकल सकी।

बता दें कि कुम्हारी चौक के निर्माणाधीन ब्रिज के 10 सेंटीमीटर टेढ़े हुए आर्क ब्रिज को सीधा करने और काम को पूरा करने के लिए ब्रिज के एक तरफ के रोड पर फिर से बंद कर दिया गया है। पांच मई से ब्रिज के एक तरफ के अस्थाई रोड को बंद किया गया और अगले 20 दिन तक इसके बंद रहने का अनुमान जताया गया था। ब्रिज के अस्थाई मार्ग को बंद होने के बाद चौक पर यातायात के दबाव और लगने वाले जाम को कम करने के लिए यातायात पुलिस ने हल्के वाहन चालकों से डायवर्टेड रूट से जाने की अपील की थी।

लेकिन, अभी भी नेशनल हाइवे से ही अधिकांश हल्की गाड़ियां भी जा रही हैं। इसलिए चौक पर यातायात का दबाव बना हुआ है। यहां पर रोजाना जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। शनिवार को स्थिति और ज्यादा बिगड़ी। जब एक ट्रेलर का ब्रेक डाउन हो गया और उसके कारण भिलाई से रायपुर जाने वाली लेन पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए पुलिस को काफी ज्यादा मश-त करनी पड़ी।

बुद्घ जयंती समारोह कल

भिलाई। सामूहिक बुद्घ जयंती समारोह बुद्घ भूमि परिसर कोसानगर में 16 मई को आयोजित है। जिसमें सर्व पूज्य धम्मगुरु संघरत्न मानके धम्मशिखर, डा. जीवक द्वारा धम्मदेशना दी जाएगी, प्रखर वक्ता डा.लक्ष्मण यादव, डा. रतन लाल, डा. रमेश राठौर भी उदगार देंगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विशिष्ट अतिथि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी, महापौर नीरज पाल, सभापति गिरवर बंटी साहू, संभाग आयुक्त महादेव कावरे, पूर्व संभाग आयुक्त दिलीप वासनीकर,विभागीय जांच आयुक्त (छ ग),के एन कांडे, सुरेन्द्र वैद्य , विवेक वासनिक, विनोद खांडेकर, मुकेश चंद्राकर, संदीप निरंकारी , रवींद्र कुमार गनवीर, सचिन फूले होंगे। (वि.)

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local