भिलाई। अंडर-23 क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। शहर में तीन दिवसीय मैच के अंतर्गत महासमुंद और राजनांदगांव के बीच टक्‍कर शुरू हुई। इसमें महासमुंद ने करीब पौने तीन सौ रन की पारी खेली। वहीं रायपुर, दल्लीराजहरा और कांकेर में हो रही भिड़ंत में दुर्ग जिले की कुल तीन टीमें हिस्सा ले रही है।

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) द्वारा अंडर-23 अंतर जिला एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन सेक्टर-7 स्थित कल्याण महाविद्यालय मैदान पर किया जा रहा है। तीन दिवसीय मैच में राजनांदगांव और महासमुंद के बीच भिड़ंत में महासमुंद की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले खेलते हुए महासमुंद ने पहली पारी में 272 रन बनाकर आल आउट हो गई।

महासमुंद की इस पारी में बल्लेबाजी करते हुए दया शंकर ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 54 रन बनाए। इसी तरह से शोभित शर्मा और अनुराग साहू ने भी अर्धशतकीय पारी में क्रमशः 57 और 50 रन बनाए। प्रशांत ने टीम के लिए 37 रन जोड़े। इस पारी में राजनंदगांव की ओर से अरीन द्विवेदी ने चार विकेट लिए। नीरज यादव ने तीन और नमन अग्रवाल दो विकेट लिए। आज मैच के दूसरे दिन राजनंदगांव की टीम अपनी पहली पारी खेलेगी।

प्रतियोगिता के तहत कांकेर में भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) और प्लेट कंबाइंड के बीच ट-र में कंबाइंड ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बीएसपी ने पहली पारी में 264 रन बनाए। बीएसपी की इस पारी में बल्लेबाजी करते हुए प्रथम जाचक ने शतकीय पारी खेलते हुए 111 रन बनाए। प्रिंस खान ने अर्धशतकीय पारी में 74 रन जोड़। जबकि देव आदित्य सिंह नाबाद 33 रन बनाए। इस पारी में प्लेट कंबाइंड की ओर से प्रभात आनंद ने छह विकेट लिए। वहीं अपनी पहली पारी खेलते हुए प्लेट कंबाइंड ने दिन का खेल खत्म होते तक छह विकेट खोकर 111 रन बनाए। पारी में अब्दुल अनस खान ने नाबाद 23, प्रभात आनंद ने 22, शशांक नेताम ने नाबाद 16 रन बनाए। इस पारी में बीएसपी के महेंद्र चेलक ने दो विकेट लिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close