भिलाई। सार्वजनिक स्थान पर बिना अनुमति के प्रचार सामाग्री लगाने वालों को नोटिस जारी होगा। साथ ही ऐसे लोगों से जुर्माना वसूला जाएगा। भिलाई निगम आयुक्त ने इसे लेकर निर्देश जारी किया है। उन्होंने सभी जोन आयुक्तों को निगरानी रखने के लिए कहा है।

निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने सभी जोन आयुक्तों अपने-अपने क्षेत्रों को दौरा करने कहा है। सभी जोन आयुक्त अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, मार्केट क्षेत्रों को सुव्यवस्थित करने, मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने प्रमुख स्थलों सहित वार्ड क्षेत्रों में पहुंच कर जायजा ले रहे हैं। निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर शनिवार को वार्ड-14 शांति नगर पहुंचे। उन्होंने वहां मोहल्ले में सफाई की व्यवस्था देखी। बैक लाइन का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने सफाई को लेकर मोहल्ले के निवासियों से फीडबैक लिया। सड़कों के किनारे की झाड़ियों की सफाई करने के निर्देश दिए। बरसात के सीजन को देखते हुए नालियों की सफाई को निरंतरता में लाने के लिए कहा और सघन बस्तियों में नाली सफाई के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। कई स्थानों पर दीवारों में उन्हें पांपलेट एवं पोस्टर चिपके हुए मिले। उन्होंने अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर इस प्रकार से पोस्टर एवं पांपलेट चिपकाने वालों को नोटिस जारी करने को कहा। दरअसल निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने देखा कि बेतरतीब तरीके से सार्वजनिक स्थानों में बिना अनुमति के कहीं भी पोस्टर एवं पांपलेट आदि प्रचार सामाग्री लगे हुए हैं। इससे शहर की स्वच्छता और सुंदरता पर भी दाग लगता है।

आइडब्ल्यू लीग, आज से क्वालिफाइंग राउंड

क्रिकेट के आइपीएल की तरह फुटबाल की बड़ी प्रतियोगिता के लिए सात अगस्त से क्ववालिफाइंग राउंड आरंभ होगा। इसमें छत्तीसगढ़ की महिला टीमें आपस में भिड़ेंगी। दो महीने से अधिक अंतराल तक होने वाली स्पर्धा में प्रदेश की शीर्ष टीम आइडब्ल्यू लीग के लिए छत्तीसगढ़ की ओर से क्वालिफाई करेंगी। फुटबाल की बड़ी स्पर्धाओं में एक इंडियन वूमेंस लीग (आइडब्ल्यूएल) के लिए सात अगस्त से क्वालिफाइंग राउंड आरंभ होगा। महिला फुटबाल स्पर्धा में छत्तीसगढ़ की छह टीमें हिस्सा लेगी। स्पर्धा सात अगस्त से 10 अक्टूबर तक आयोजित होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close