भिलाई। भिलाई-3 के सिरसा गेट अंडरब्रिज में पानी भरने के कारण बीएसपी के एक ठेका श्रमिक की मौत हो गई। ब्रिज में पानी भरने के रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारी उसे खाली करने में लगे। इसी दौरान ठेका श्रमिक अपनी साइकिल से ब्रिज पार कर रहा था और वो डूब गया। हैरानी की बात तो ये है कि ब्रिज के ऊपर जिस स्थान पर पंप लगाकर रेलवे कर्मी ब्रिज का पानी खाली कर रहे थे। वहीं से एक वीडियो बनाया गया, जिसमें मृतक डूबता हुआ नजर आ रहा है। वीडियो बनाने वाले ने आवाज लगाकर उसे साइकिल छोड़कर बाहर भी निकलने के लिए कहा।

लेकिन, किसी ने भी इसकी सूचना न तो पुलिस को दी और न ही रेस्क्यू करने की कोशिश की गई। जब ब्रिज का पानी खाली हो गया तब शव उसमें पड़ा मिला। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई।बता दें कि सोमवार की रात से लेकर मंगलवार की पूरी रात तक जिले में जोरदार बारिश हुई। इसके चलते सिरसा गेट के अंडरब्रिज में पूरी तरह से पानी भर गया था। इसी अंडरब्रिज में सिरसाभाठा भिलाई-3 निवासी देवबगस निर्मलकर (59) की डूबने से मौत हो गई। मृतक भिलाई इस्पात संयंत्र में ठेका श्रमिक था। वो बुधवार की सुबह साइकिल से काम पर जाने के लिए निकला था।

ब्रिज में पानी भरा होने के बाद भी वो उसे पार कर रहा था और वो डूब गया। इस दौरान कुछ लोगों ने उसे डूबते हुए देखा भी। एक व्यक्ति ने उसका वीडियो भी बनाया। लेकिन, किसी ने भी उसे बचाने या पुलिस को जानकारी देने की जरूरत नहीं समझी। ब्रिज का पानी खाली होने के बाद उसकी लाश मिली तो उसके बेटे हेमंत निर्मलकर ने पुरानी भिलाई थाना में घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई। बता दें कि सिरसा गेट का अंडरब्रिज आसपास के 12 गांव को शहर से जोड़ता है। इस ब्रिज में पानी भरने के बाद लोगों के देवबलौदा से घूमकर जाना पड़ता था।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close