भिलाई। धमधा रोड ट्रांसपोर्ट नगर में दारू भट्ठी के पास खेत में जिस युवक की लाश मिली थी। पुलिस ने उस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर हत्या की धारा की तहत प्राथमिकी दर्ज जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने अब तक कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी शुरू की है। हालांकि अभी तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है। पुलिस लगातार संदिग्ध लोगों से पूछताछ शुरू की है।

उल्लेखनीय है कि बीते आठ नवंबर को धमधा रोड ट्रांसपोर्ट नगर दारू भट्ठी के पास खेत में एक युवक की लाश मिली थी। शव को चेहरे, पेट और सीने के हिस्से को जानवरों ने नोच खाया था। पताजासी के दौरान मृतक की पहचान उरला निवासी आकाश साहू (22) के रूप में की गई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू की थी। इधर, मृतक के परिवार वालों ने भी आइजी जनदर्शन में शिकायत कर आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच को तेज कर दिया है।

परिवार वालों ने मारपीट की वजह से जताई थी हत्या की आशंका परिवार वालों ने अपनी शिकायत उरला निवासी सुमित और सुजीत नाम के दो युवकों पर मारपीट का आरोप लगाया था। दीपावली के दूसरे दिन पांच नवंबर को आकाश साहू अपनी बाइक लेकर निकला था। रास्ते में गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो जाने के बाद वो बाइपास रोड से बोतल में पेट्रोल लेकर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में आरोपितों से उसकी ट-र हो गई थी और पेट्रोल गिर गया था। इसी बात को लेकर उनके बीच मारपीट भी हुई थी। लेकिन, मोहल्ले वालों ने समझौता करवा दिया था। इसके बाद वो छह नवंबर को घर से निकला और आठ नवंबर को उसकी लाश मिली थी। हालांकि पुलिस ने सुजीत और सुमित से भी पूछताछ कर ली है। लेकिन, उनसे भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

चाकू से जानलेवा हमला करने वाला गिरफ्तार

एक महिला व उसके पड़ोसी पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले बदमाश को खुर्सीपार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ हत्या का प्रयास की धारा के तहत कार्रवाई कर उसे जेल भेजा गया है। घटना की पीड़ित महिला के बेटे से आरोपित ने शराब पीने के लिए रुपये मांगे थे। बेटे द्वारा रुपये न दिए जाने से नाराज होकर आरोपित उसके घर पहुंचा था और इस घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने बताया कि सन्यासी मोहल्ला गौतम नगर खुर्सीपार निवासी शिकायतकर्ता दशमत कुर्रे ने राजीव नगर मोची मोहल्ला निवासी आरोपित शुभम कुमार राजपूत (24) के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दो दिन पहले शुक्रवार की रात को आरोपित, पीड़िता के बेटे राहुल को खोजते हुए उसके घर पर पहुंचा था। राहुल को देखते ही आरोपित शुभम चाकू लेकर उसकी ओर दौड़ा। आरोपित को देखकर राहुल वहां से भाग गया और बीच बचाव कर रही राहुल की मां दशमत कुर्रे बीच में आ गई। आरोपित ने दशमत कुर्रे के पेट में चाकू घोंप दिया। चाकू लगने के बाद पीड़िता ने शोर मचाया तो उसका पड़ोसी जावेद अली बीच बचाव के लिए पहुंचा तो आरोपित ने जावेद अली को भी चाकू मार दिया था। अपने बयान में पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि शुक्रवार को आरोपित ने उसके बेटे राहुल को रामाताई स्कूल के पास पुलिया पर रोका था और शराब पीने के लिए रुपये की मांग की थी। राहुल ने उसे रुपये नहीं दिए थे तो आरोपित ने इसी बात पर विवाद कर उससे मारपीट की थी। इसी के चलते वो रात में भी घर पर आया था और राहुल के भाग जाने पर उसने उसकी मां और बीच बचाव करने आए पड़ोसी को चाकू मार दिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपित शुभम राजपूत आदतन अपराधी है। पूर्व में भी उसके खिलाफ कई बार कार्रवाई की जा चुकी है। (नप्र)

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local