बीजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सोमवार को बीजापुर के कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी अग्निपथ सत्याग्रह में विवादित भाषण दिया। इस विवादित भाषण पर बीजापुर के भाजपा नेताओ ने आपत्ति व्यक्त की है। भाजपा नेताओं ने विधायक विक्रम मंडावी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।

वायरल वीडियो में सत्याग्रह की सभा में मंडावी कहते दिख रहे हैं कि अग्निपथ योजना से जिसे तरह से बिहार में युवा आंदोलित है गाडियां जलाई है, इसी तरह का विरोध युवा करें। भाजपा ने इसे विवादित बयान करार देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

विदित हो कि जिला कांग्रेस कमेटी बीजापुर ने सोमवार को जिला मुख्यालय के नया बस स्टैंड में अग्निपथ योजना के खिलाफ एक सत्याग्रह का आयोजन किया था। इस सत्याग्रह में बीजापुर विधायक के अलावा जिला कांग्रेस कमेटी, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस व जिले के जन प्रतिनिधि में भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। विधायक विक्रम मंडावी कार्यक्रम में पहुंचे। भारी भीड़ में मंच से लोगों को संबोधित करते हुए विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि जैसे बिहार में युवा गाड़ी जलाकर अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं, सब जगह इसी तरह से विरोध होना चाहिए, यह भी कहा अग्निपथ के विरोध के लिए युवा सड़क पर उतरें। विधायक विक्रम मंडावी के इस बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

सोशल मीडिया पर विधायक का यह बयान वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी बीजापुर के जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार व युवा मोर्चा के फूलचंद गागड़ा ने कहा कि अग्निपथ योजना के नाम पर शांति से सत्याग्रह करने का दावा करने वाली कांग्रेस की पोल खुल गई है। विधायक विक्रम मंडावी का यह बयान देना मतलब साफ है कि विधायक युवाओं को भड़का रहे है। ऐसे भड़काऊ भाषण देने वाले विधायक पर कांग्रेस पार्टी क्या कार्रवाई करती है अब देखना है। एफआईआर के लिए भाजपा के स्थानीय नेता बुधवार को एकजुट होंगे।

बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी का स्पष्टीकरण

विधायक विक्रम मंडावी ने से इस विवादित बयान के बारे में बात करने पर कहा कि मैंने इस तरह का भड़काऊ भाषण नहीं दिया है। भाजपा इसे गलत तरीके से प्रस्तुत कर रही है। विधायक का कहना है कि अग्निपथ पर मेरे द्वारा यह कहा गया है कि जिस तरह बिहार व अन्य राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, उसी तरह का विरोध यहां के युवा भी करें।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close