बीजापुर (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना के मामलो में हल्का इजाफा हुआ है। यहां एक ही परिवार के छह सदस्यों समेत 29 लोग कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं। इनमें से आठ को होम आइसोलेशन पर रखा गया है।

सूत्रों के मुताबिक पुजारीपारा में एक ही परिवार के छह सदस्य तीन दिन में कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। 29 में से 21 लोगों को कोविड अस्पताल में दाखिल किया गया है। सीएमएचओ डॉ बीआर पुजारी ने बताया कि कोविड अस्पताल में पांच वेंटिलेटर हैं। पांच और वेंटिलेटर की मांग की गई है। जिले में अभी हालात भयावह नहीं हुए हैं। तेलंगाना और महाराष्ट्र सीमा पर टीम तैनात की गई है। बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है। पुलिस के सहयोग से सख्ती बरती जाएगी। लोगों को मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन करने की समझाइश लगातार दी जा रही है। टीके खत्म हो गए थे। बुधवार को एक खेप मंगाई गई है।

45 पार 1003 लोगों को दूसरा डोज लगा

सीएमएचओ डा. पुजारी ने बताया कि 19162 फ्रंटलाइन वर्कर्स और हेल्थ केयर वर्कर्स को टीके लगाने का लक्ष्‌य रखा गया था। इनमें से 17033 लोगों को पहला डोज और 9617 लोगों को दूसरा डोज लगा है। 45 की उम्र पार कर चुके 60 हजार 526 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्‌य रखा गया था। इनमें से 16 हजार 517 लोगों को पहला और 1003 लोगों को दूसरा डोज लग चुका है।

97500 रुपये वसूले गए

नगर पालिका परिषद बीजापुर के सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि मास्क न पहनने और शारीरिक दूरी का पालन न करने वाले 789 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इनसे 97 हजार 500 रुपये अर्थदंड वसूला गया है। मेरिया ने बताया कि पुलिस की मदद से आदेश का पालन नहीं करने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। दुकानदारों और आम लोगों दोनों पर कार्रवाई हो रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags