बीजापुर। CG Naxals News एरिया डामिनेशन के दौरान माओवादियों द्वारा लगाये गये आइइडी बलास्ट होने से एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। जवान को नेलसनार में प्राथमिक उपचार पश्चात जिला अस्पताल दंतेवाड़ा रवाना किया गया। 14 मई 22 को नेलसनार हेमलापारा छसबल 8 वी वाहिनी की टीम एरिया डामिनेशन पर निकली थी l

एरिया डोमिनशन के दौरान इन्द्रवती नदी के किनारे बंगोली घाट के समीप माओवादियों के द्वारा लगाये गये आइइडी के ब्लास्ट होने से आरक्षक रामनाथ मौर्य के दोनो पैरों में गंभीर चोट आई है। घायल जवान को स्वास्थ्य केन्द्र नेलसनार में प्राथमिक उपचार उपरान्त बेहतर उपचार हेतु जिला अस्पताल दंतेवाड़ा रवाना किया गया है। इस घटना की एएसपी पंकज शुक्ला ने पुष्टि की है‌।

एएसपी पंकज शुक्ला ने बताया कि जवानों का दल एरिया डोमिनेशन के लिए सुबह रवाना हुआ था। इंद्रावती नदी निर्माणाधीन पुल के समीप नक्सलियों द्वारा प्रेशर आइइडी प्लांट किया गया था, उस प्रेशर आइइडी में जवान रामनाथ मौर्य का पैर आ जाने से जवान के दोनों पैरों में गंभीर चोंट पहुंची है। नेलसनार में प्राथमिक उपचार पश्चात दंतेवाड़ा से एयर लिप्ट कर रायपुर भेजा गया है। विदित हो अभी एक सप्ताह में इस एरिया में जवानों दो प्रेशर आइइडी बरामद कर निष्क्रिय किया था।

तीन किलो का एक और आइईडी बरामद

जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोध अभियान के तहत शनिवार को नेलसनार थाना क्षेत्र के पांडेमुर्गा बांगोली मोड़ के पास जंगल में सुबह लगभग 11 बजे नक्सलियों द्वारा लगाया एक और तीन किलो का आइईडी बरामद किया गया। इसी स्थान के पास आरक्षक रामनाथ मौर्य आइईडी विस्फोट में घायल हुए हैं। इलाके में जवानों ने सर्चिंग बढ़ा दी है, ताकि नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरा जा सके। बता दें कि दो दिन पहले भी आइईडी बरामद की गई थी।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local