बीजापुर। नईदुनिया न्यूज। Chhattisgarh News जिला मुख्यालय से करीब 14 किमी दूर ग्राम पंचायत चेरपाल में गुरुवार शाम हथियारबंद नक्सलियों ने खदान से रेत उठाने वाले14 वाहनों में आगजनी की। घटना में नौ वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो गए हैं जबकि पांच क्षतिग्रस्त हुए हैं। बताया जा रहा है कि 50 से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। आगजनी से पहले नक्सलियों ने मजदूरों और वाहन चालकों को बंधक बना लिया था। नक्सली अपने साथ सभी वाहनों की बैटरी लेकर चले गए हैं।

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर बीजापुर से चेरपाल के पुजारीपारा में रेत भरने एक छोटी हाइवा, एक ट्रैक्टर और बारह 709 वाहनें गई थीं। करीब चार बजे खदान में पहुंचे 50 से 60 हथियारबंद नक्सलियों ने पहले सभी मजदूरों और वाहन चालकों को बंधक बना लिया।

उसके बाद सभी वाहनों से पहले बैटरी निकाली फिर डीजल टैंक फोड़कर आग लगा दिया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी मजदूरों और वाहन चालकों को दोबारा न आने की हिदायत देते छोड़ दिया गया है। घटनास्थल पर मौजूद 14 वाहनों में से नौ वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो गई हैं जबकि पांच वाहनों में तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया गया है।

घटना को अंजाम देने के बाद पर्चे फेंके गए हैं जिसमें माओवादियों ने पुलिस के लिए मुखबिरी करने वालों को ऐसा न करने की हिदायत दी है। साथ ही लिखा है कि सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा और जगदलपुर के जिला हेडक्वार्टर में जाकर उनके खिलाफ कार्य करना बंद करें और वापस अपने गांव आकर खेती-बाड़ी कर जीवन यापन करें।

पश्चिम बस्तर डिवीजनल कमेटी द्वारा जारी इन पर्चो में लिखा गया है कि मुखबिरी के नाम पर लोगों को गुलाम और मजदूर बनाकर रखा जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि माओवादियों द्वारा इस घटना से पहले चेरपाल से रेत न भरने की हिदायत दी गई थी। बावजूद वहां से लगातार रेत भरी जा रही थी।

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020