बीजापुर। नगर में स्थित अंतरराज्यीय बस स्टैंड बदबू से अलग पहचान बना रहा है और इसका श्रेय नगर पालिका को दिया जाना चाहिए। युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य फूलचंद गागड़ा ने ने बयान जारी कर नगर पालिका प्रशासन पर नगर में स्वच्छता पर ध्यान न देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नगर में स्थित अंतरराज्यीय बस स्टैंड हमेशा बदबू से पटा रहता है, अभी बारिश के चलते यह बदबू और बढ़ गया है। इसका स्थायी समाधान पालिका द्वारा नहीं किया जा रहा है।

स्थानीय नागरिकों का हो या अन्य प्रदेश के यात्री बदबू व गंदगी से परेशान है। इस बदबू का मुख्य कारण बस स्टैंड से लगा चिकन मार्केट व आसपास नाली की सफाई न होना व यत्र तत्र कूड़ा करकट फेंकने से हो रहा है। नगर पालिक इसका कोई स्थायी समाधान पर अब तक रुचि नहीं दिखा रही है। चिकन मार्केट में गंदगी व बदबू का शिकार आम नागरिकों के साथ-साथ यात्रियों को भी हो रहा हैं।

नगर पालिका महज टैक्स वसूली तक सिमट कर रह गया

इन सब से अलग नगर पालिका महज टैक्स वसूली तक सिमट कर रह गया है। नगर की पहचान में पहली प्राथमिकता स्वच्छता होती है। बावजूद इस पर पालिका कार्य नही कर पा रही है, जबकि बस स्टैंड से लगा चिकन शाप को यहां से अन्य स्थान पर स्थानांतरण करने की व्यवस्था करना चाहिए। बीजापुर नगर के लिए पालिका का कोई दूर दृष्टि स्पष्ट प्लान नहीं है। नगर पालिका खानापूर्ति व कर वसूली तक सीमित होकर रह गया है।

अंतरराज्यीय बस स्टैंड जिले की पहचान है। जल्द ही स्वच्छता पर कार्य हो चाहिए अन्यथा भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा नगर पालिका का घेराव कर प्रदर्शन करेगी। उनके प्रदर्शन को बाकी संगठनों और आमजन का भी भरपूर समर्थन मिलने की उम्मीद है। संभव है ऐसे प्रभावशाली और उग्र आंदोलन को देखते हुए नगर पालिका इस दिशा में करने के लिए तैयार हो जाए।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close