बीजापुर। बढ़ते संक्रमित मरीजो को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है।

तीमेड़ चेक पोस्ट नाके में स्वास्थ्य विभाग की टीम राज्य में प्रवेश करने वालों को कोरोना जांच कर रही है। राजधानी में तेजी से बढ़ते वायरस को देखते हुए कलेक्टर ने स्वास्थ्य अमले को सतर्कता बरते निर्देशित किया गए है। जिले के अंतिम सीमा भोपालपटनम ब्लाक के तारलागुडा, तीमेड़ बार्डर पर स्वास्थ्य अमल मुस्तैदी से कोविड जांच करने में लगा हुआ है। इसके साथ लोगों को समझाइश दी जा रही है कि सैनिटाइजर मास्क का उपयोग करे कोविड-19 का टीका अवश्य लगवाए व बूस्टर डोज लगवाने ग्रामीणों को प्रेरित किया जा रहा है।

हालांकि दो दिनों में चेक पोस्ट में एक भी मरीज नही मिले है। पहले से ही सख्ती बरते हुए जांच करवाई जा रही है। महारष्ट्र, तेलंगाना सिमा क्षेत्र होने की वजह से संक्रमण का खतरा अधिक है रोजाना सैकड़ों वाहनों का आना-जाना लगा हुआ रहता है। इससे संक्रमण का भी खतरा है। तीमेड व तारलागुडा बार्डर से गुजरने वाले हर व्यक्ति की एन्टीजन टेस्ट जांच की जा रहा है। इसके बाद ही जिले में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है। संक्रमित पाए जाने वाले मरीजो के लिए होम कोरंटाइन में रहकर दावा खाना होगा।

--------

कोविड से मृतकों के आश्रित को आर्थिक सहायता स्वीकृत

नारायणपुर। कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को आर्थिक अनुदान सहायता राशि राज्य आपदा मोचन निधि से उपलब्ध कराने के लिए तहसीलदार ओरछा तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी नारायणपुर से प्राप्त जांच प्रतिवेदन के आधार पर मृतक स्व. मुराराम वड़दा के स्वजन डाली वड़दा (पत्नी) ग्राम कुतुल, तहसील ओरछा को 50 हजार र्स्पए अनुदान राशि स्वीकृत किया गया है।

--------

डेंगू मलेरिया की रोकथाम के लिए फागिंग और छिड़काव

किरंदुल। नगर पालिका प्रशासन की ओर से डेंगू मलेरिया के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फागिंग और छिड़काव कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इसके तहत 30 जून देर रात तक रामपुर कैंप, बंगाली कैंप, धरमपुर कैंप गजराज कैंप में फागिंग की गई। नगरपालिका अध्यक्ष मृणाल राय ने बताया कि फागिंग और दवाई का छिड़काव नगरपालिका के सभी 18 वार्डों में किया जाएगा। इसके साथ ही बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पालिका प्रशासन द्वारा सफाई कर्मचारियों की टीम गठित की है। इसके तहत संपूर्ण पालिका क्षेत्र में फागिंग मशीन में मेलाथियान मलेरिया आयल ब्लीचिंग पाउडर मिला कर फागिंग और नालियों में ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव किया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close