बीजापुर (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर के सुदूर क्षेत्र स्थित सीएएफ (छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स) के कैंप में शनिवार देर शाम एक जवान ने आपसी विवाद के बाद साथी जवानों पर फायरिंग झोंक दी। इसके बाद खुद को गोली मार ली। घटना में एक जवान की मौत हो गई। वहीं फायरिंग करने वाला जवान गंभीर रूप से घायल है। एक जवान बीच-बचाव करते समय गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया है। बस्तर आइजी सुंदरराज पी ने बताया कि कैंप में तैनात जवान दयाशंकर शुक्ला का उसके साथी जवान रविरंजन से कुछ विवाद हुआ था। विवाद क्या था यह अभी पता नहीं चला है। मामूली बात पर तैश में आकर दयाशंकर ने रविरंजन पर फायरिंग कर दी। इसके बाद खुद को भी गोली मार ली। घटना में बीचबचाव करने गए जवान मोहम्मद आरिफ के पैर में गोली लगी है। इस घटना में रविरंजन की मौत हो गई है, जबकि दयाशंकर का जबड़ा गोली से उड़ गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की युवक की हत्या

उधर पंचायत चुनाव के बीच नक्सलियों ने कटेकल्याण इलाके में शुक्रवार को दो जगह ब्लास्ट कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। वहीं रात को एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी। इस वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया। नक्सलियों ने नीलावाया के युवक मनोज भास्कर का अपहरण किया। उसे पुलिस का मुखबिर बताते हुए हत्या धारदार हथियार से गला रेतकर की है। शव को ग्राम अरबे के पास चौराहे पर फेंक दिया था जिसे शनिवार की सुबह लोगों ने देखा और परिजन व पुलिस को सूचना दी। दहशत के चलते शव उठाने 10 बजे तक कोई पास नहीं पहुंचा। आशंका जताई जा रही थी कि शव के नीचे नक्सली बम प्लांट किए होंगे।

10 बजे के करीब थाना अरनपुर और दंतेवाड़ा की डीआरजी टीम ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लिया। ग्रामीणों का कहना है कि वह पुलिस में डीआरजी का जवान था और वर्दी पहन हथियार रखता था। हालांकि पुलिस ने इस बात से साफ इंकार करते कहा कि उसने बस्तरिया बटालियन में भर्ती की तैयारी की थी। तब से नक्सलियों के टारगेट पर था। जान की सुरक्षा के लिए वह पुलिस कैंप में रहता था। ग्रामीणों की मानें तो मोहन भास्कर पहले नक्सली संगठन से जुड़ा था। कुछ दिन पहले उसने समर्पण कर दिया था।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020