बीजापुर। जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत थाना कुटरू से अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अभिनव उपाध्याय के हमराह जिला बल और कैंप दरभा 9वीं वाहिनी की संयुक्त टीम जैगुर, कोटमेटा, नदीपारा की ओर निकली थी।

अभियान के दौरान नक्सलियों ने जैगुर और कोटमेटा के बीच नदी किनारे पगडंडी रास्ते पर पुलिस पार्टी को क्षति पहुंचाने की नीयत से तीन स्थानों पर गड्ढा कर भारी मात्रा में स्पाईक लगाकर इन गड्ढा को सुखे पत्तों, प्लास्टिक थैला और पतली डंडियों की मद्द से छुपा रखा था ताकि सुरक्षा बल इन रास्तों में आए और रास्तों के मध्य बनाये गड्ढों में लगे स्पाईक की चपेट में आकर घायल हो। सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मशां को विफल करते हुए रास्ते में लगाये गए स्पाईक को हटाया। नक्सलियों के लगाए गए स्पाईक से सुरक्षा बलों के साथ-साथ निर्दोष ग्रामीण और पशु, मवेशी भी इसकी चपेट में आ सकते थे।

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कुटरू अभिवन उपाध्यय और हमराह स्टाप द्वारा क्षेत्र के स्कूल, आश्रम जैगुर, दरभा और रानीबोदली में स्कूली बच्चों और ग्रामीणों के साथ राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस मनाए। इसके अलावा बीजापुर के अन्य थाना क्षेत्रों में भी ग्रामीणों और स्कूली बच्चों के साथ मिलकर राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को शांति पूवर्क मनाया।

मिनकापल्ली में भी ध्वजारोहण

मद्देड़ थाना अंतर्गत धुरनक्सल प्रभावित गांव मिनकापल्ली में भी जवानों ने पहली बार तिरंगा फहराया। इस मौके पर जवानों द्वारा ग्रामीणों से सौहार्द पूर्ण माहौल में मुलाकतात की गई। सभी ग्राम वासियों को क्षेत्र के विकास में सहभागिता निभाई के लिए सहयोग की अपेक्षा की। एएसपी पंकज शुक्ला ने बताया कि जिले में कही काले झंडे फहराने की नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम किया गया।

बेचापाल आंदोलन स्थल पर मना गणतंत्र दिवस

बीजापुर जिले के बेचापाल में मूलवासी मंच द्वारा दो माह से सड़क व कैंप का विरोध प्रदर्शन जारी है। पुलिस को ऐसी आशंका थी कि वहां काला झंडा फहराया जा सकता है। पुलिस जवानों ने बेचापाल पहुंचकर आंदोलनरत ग्रामीणों के साथ ध्वाजारोहण किया। जवानों ने ग्रामीणों संग बैठक कर विभिन्नाा मुद्दों एंव विकास संबंधी चर्चा की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local