बीजापुर। शहर से महज चार किलोमीटर की दूरी पर बंडलवागू नाले के पास बाघिन के साथ तीन शावक देखे जाने से ग्रामीणों में भय फैल गया है। खूंखार जंगली जानवर बाघ व तेंदुआ आदि जानवर शहर के आस-पास घूमती रहीं है। इसको लेकर फारेस्ट विभाग की भी चिंता बड़ा दी है।

कल शाम सात बजे युवक पर शावक हमला करते बच गया। युवक निखिल कोरम अपने घर अर्जुनल्ली से भोपालपटनम की ओर आ रहा था। बंडलवागू नाले के पास शेरनी तीन शावकों के साथ हिरण का पीछा कर रही थी। निखिल के अचानक शेरनी को देखकर होश उड़ गए। वहीं एक शावक निखिल का पीछा करने लगा, जैसे तैसे युवक अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब हो गया। इसकी सूचना वन विभग के फारेस्ट नाके पर दी गई। सूचना के बाद फारेस्ट की टीम सर्चिंग पर निकल गई।

इंद्रावती टाइगर के उप निदेशक डीके मेहर की पुष्टि इलाके में बाघिन देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बाघिन होने की पुष्टि कर दी है। इंद्रावती टाइगर के उप निदेशक डी के मेहर ने बताया कि हमारे द्वारा परिक्षेत्र अधिकारी व मातहत कर्मचारियों को इस पर नजर रखने की हिदायत दी गई है। हालांकि बाघ होने की जानकारी विभाग के पास पहले से थी। इधर वन परिक्षेत्र के बफर रेंज की ओर से काबिंग शुरू कर दी है।

बफर क्षेत्र में सर्चिंग

बफर क्षेत्र में सर्चिंग की जा रही है। नाले के पांच किमी दूरी के दोनों ओर विभाग द्वारा नाके का प्रबंध किया जा रहा है, जिससे रात में पैदल चलने वालों को रोका जा सके। शरहवासी दहशत में वन विभाग हरकत में आया तेंदुआ, शेरनी की खबर ग्रामीण व इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मिलते ही विभाग हरकत में आ गया है, नगरीय क्षेत्र प्रचार-प्रसार करने नगर पंचायत को सूचना दिया गया है। भविष्य में किसी प्रकार की जनहानि न हो इसके लिए परिक्षेत्र अधिकारी एवं कर्मचारियों ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सूचना भेजी है। तेंदुए, बाधिन व शावकों के देखे जाने से शहरवासियों में दहशत है। शहरवासियों में मार्निंग वाक के दायरे सिमट गये है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local