बीजापुर। आजादी के 75वी वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक हर घर झंडा फहराया जाएगा। नवोदय विद्यालय बीजापुर के छात्र-छात्राओं द्वारा जागरुकता रैली निकालकर हर घर झंडा अभियान को सफल बनाने का संदेश तिरंगा रैली के माध्यम से दिया जा रहा है। कलेक्टर परिसर पहुंचे रैली की कलेक्टर राजेंद्र कटारा ने स्वागत किया वहीं छात्र-छात्राओं को जागरुकता अभियान को सफल बनाने की शुभकामनाएं दी।

कलेक्टर ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी का 75वां वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव के रुप में मनाया जा रहा है। हमें अपने वीर बलिदानी महापुरुषों की बलिदान को हमेशा सम्मान करना है। जिनकी बदौलत हमे आजादी मिली। हमारे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का सदैव सम्मान करना चाहिए और लोगों को राष्ट्र के प्रति सम्मान करने के लिए सदैव जागरुक करना है। इस दौरान नवोदय विद्यालय के बच्चों से कहा कि नवोदय विद्यालय देश के उत्कृष्ट आवासीय विद्यालय हैं। जहां ज्यादातर ग्रामीण परिवेश के मेधावी छात्र अपनी योग्यता के बल पर प्रवेश लेते हैं और रिजल्ट भी अच्छा आता है। सभी बच्चों को कड़ी मेहनत और लगन से पढ़ाई करने एवं अपने रुचि के क्षेत्र में आगे बढ़ने मेहनत और लगन के साथ कार्य करने के लिए उत्साहवर्धन किया। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद ठाकुर, प्राचार्य नवोदय विद्यालय सहित अधिकारी कर्मचारी , शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

दिलीप उसेंडी बने राजभाषा आयोग के जिला समन्वयक

छत्तीसगढ़ राज भाषा आयोग के सचिव डाक्टर अनिल कुमार भतपहरी द्वारा आयोग के कार्यों को सुचारू रूप से संचालित करने एवं जिले के विभिन्ना भाषाओं बोलियों के संरक्षण सवंर्धन करने के उद्देश्य से बीजापुर जिले के कवि साहित्यकार दिलीप उसेंडी को जिला समन्वयक पद पर नियुक्त किया। जिले के साहित्यकारों व कवियों द्वारा सर्वसम्मति से प्रस्तावित नाम दिलीप कुमार उसेंडी को छत्तीसगढ़ राज भाषा आयोग ि जला समन्वयक पद पर नियुक्त होने पर बीजापुर के प्रबुद्ध कवि एवं सलाहकार बीरा राज बाबू प्रखर, अमित तिवारी, पुरूषोत्तम चन्द्राकर, गायत्री ठाकुर, ओमेश्वरी देवांगन, किरण मंहत एवं अन्य साहित्यकारो ने इस तारतम्य मे दिलीप उसेंडी को शुभकामनाएं देते हुए, खुशी व्यक्त की है। अब बीजापुर जिले मीं साहित्यिक गतिविधियों का प्रचार-प्रसार प्रमुखता से होगी। - नप्र

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close