बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले में भारी बारिश से जगदलपुर से बीजापुर नेशनल हाइवे 63 व भोपालपटनम तारलागुडा़ मार्ग पर अवागमन फिर ठप हो गया है। जानकारी अनुसार भोपालपटनम से 6 किमी दूर रामपूरम के चिंतावागू नदी में बाढ़ आने से मार्ग बाधित हो गया है। बाढ़ का पानी पुलिया से लगभग 5 फीट पानी ऊपर बह रहा है। इसी बीच तेलंगाना से सीमेंट की बोरियों से लदा एक ट्रक पुलिया में फंस जाने से डूब गया। बताया जा रहा है कि इस ट्रक में लगभग 250-300 सीमेंट की बोरियां थी।

बामनपुर के सचिव मिरंजा खान ने बताया कि सुबह बाढ़ की स्थिति में ट्रक को ड्राइवर ने पुलिया से निकालने की कोशिश की लेकिन पानी ज्यादा होने से ट्रक फंस गया। जानकारी मिलने पर देपला के ग्रामीणों से मदद लेकर लोकल नाव के सहारे ट्रक ड्राइवर व हेल्पर को सुरक्षित निकाला गया। सरपंच मिच्चा समैया व सचिव मिरंजा खान ने बताया कि रामपुरम के समीप चिंतावागू नदी पर जल का स्तर बढ़ते जा रहा है, हमने ग्रामीणों को समझाया है कि बाढ़ की स्थिति में कोई भी पुलिया पार न करें।

बीजापुर से जगदलपुर मार्ग पर पुंडरी के समीप पानी भरा

नेशनल हाईवे 63 पर भैरमगढ़ के आगे पुंडरी के समीप मुख्य मार्ग पर पानी भरने से जाम लग गया है। वाहनों की आवाजाही बंद है। जानकारी अनुसार पुंडरी स्थित सीएएफ कैंप के निचले हिस्से में पानी भरने लगा है। कैंप के जवान सतर्क के साथ सुरक्षित है। लगातार बारिश से जिले चेरपाल, धनोरा मिरतुर सहित नदी नाले उफान पर है। स्वतंत्रता दिवस पर क़़ई शिक्षकों ने नदी-नाले पार कर झंडा फहराया है। गंगालूर, चेरपाल के शिक्षक भी नदी पार झंडी पंडूम मनाने पहुंचे। कृषि वैज्ञानिक भीरेंद्र पालेकर ने बताया कि शाम से अब तक 76 मिमी बारिश हुई है। बीजापुर जिले आरेंज एलर्ट घोषित है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close