बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। दीनदयाल कालोनी, जेपी बिहार, आजाद चौक, अलखधाम नगर, कुदुदंड समेत कई ऐसे क्षेत्र है, जहां मंगलवार की रात थोड़ी- थोड़ी देर में 10 बार बिजली बंद हुई है। जैसे- तैसे रात गुजरी तो सुबह आधे- आधे घंटे में बिजली प्रभावित होती रही है। इस समस्या शहर का अधिकांश मोहल्ला जुझ रहा है। पर इसे दूर करने के लिए बिजली कंपनी के पास कोई भी ठोस व्यवस्था नहीं है। गर्मी में सप्लाई की यह हालत देखकर लोग बारिश में होने वाली दिक्कत को लेकर अभी से चिंतिति है।

करीब दो महीने से शहर में बिजली की समस्या है। क भी ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी तो, कभी लोड भरने की समस्या। बिजली खंभे से लेकर तार सभी में कुछ न कुछ खराबियां जरुरी आती है। तकनीकी समस्या तो लोग समझ भी जाते हैं। पर वर्तमान ऐसा भी हो रहा है कि बिना किसी खराबी आए सप्लाई बंद कर दी जाती है। इन क्षेत्रों में मंगलवार की रात यही हुआ। बिजली चली जाती और फिर आ जाती।

इसके चलते अधिकांश रहवासियों को रतजगा करना पड़ा। बिजली बंद होते ही गर्मी से बेहाल लोगों की नींद खुल जाती। जैसे- तैसे रात तो गुजर गई और सोचा सुबह बिजली से किसी तरह समस्या नहीं होगी। लेकिन सुबह भी स्थिति यही रही। इसमें तेलीपारा, खपरगंज, व्यापार बिहार समेत कई क्षेत्र है, जहां सुबह हर आधे घंटे बाद में बिजली बंद होती रही।

शहरवासी बिजली की समस्या से जुझ रहे हैं पर कंपनी को इसे लेकर ठोस योजना नहीं है। शहर में 500 अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने की बात कही जा रही है। लेकिन अभी निर्णय लिया जा रहा। इस पर अमल होने में कुछ समय लगेगा, तब तक बारिश का सीजन शुरू हो जाएगा।

इस समय तो जरा सी अंधड़ चलते ही सबसे पहले बिजली ही बंद होती है। अभी जिस तरह परेशानी हो रही है उपभोक्ता यही सोच रहे हैं की मानसून शुरू होने के बाद शहरमें बिजली के व्यवस्था कैसी रहेगी।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close