मेष राशि - चिंता मानसिक पीड़ा आज हो सकती है इस लिए चिंता छोड़ चिंतन करें। वाणी पे संयम रखें। आपकी राशि से सूर्य दुसरे भाव धन भाव में आने से धन लाभ तो होगा। संचय करने में दिक्कत आती है। मेहनत करते रहे ईश्वर से प्रार्थना करते रहे थोड़ा समय अनुकूल नहीं है किंतु मिलाजुला परिणाम देखने को मिलेगा। परिवारिक उत्सव में आप शामिल हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें पानी खूब पिए। जीवन साथी से मतभेद हो सकता है साथ ही स्वास्थ्य में दिक्कत है और सकती हैं धर्मपत्नी का ध्यान रखें मीठी वाणी बोले। व्यापारिक वर्ग के लिए समय अनुकूल नहीं। विद्यार्थियों के लिए समय थोड़ा अनुकूल है मेहनत कीजिए परिणाम निश्चित ही अच्छा होगा।

वृष राशि - चिड़चिड़ापन गुस्सा आवेश क्रोध इन सब से आपका काम बिगड़ सकता है सावधान रहें। कार्य क्षेत्र में सब का सम्मान कीजिए किसी भी बात को लेकर के अपना-अपना न खोए। स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। मित्र के सहयोग से धन प्राप्ति के साधन बन सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को लाभ किंतु अफसरों से अनबन की संभावना।

मिथुन राशि - मिलाजुला दिन रहने वाला है। आशा अनुरूप परिणाम न मिलने से निराशा होगी। नौकरी मिल सकती है कठिन मेहनत से। उन्नति होगी धन प्राप्ति भी होगी। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन से पहले परिवार की राय ले ले। कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती है। धार्मिक संगीत में रुचि रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। संतान सुख होगा। आध्यात्मिक रुचि जागृत होगा।

कर्क राशि - अति विश्वास नुकसानदेह हो सकता है कार्य क्षेत्र में प्रगति उन्नति और तरक्की देखने को मिलेगा किंतु जल्दबाजी न करें। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है विद्यार्थियों के लिए भी दिन अच्छा है। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचने का प्रयास करें। अन्यथा व्यापार प्रभावित होगा।

सिंह राशि - धर्म कला संगीत आध्यात्मिक क्षेत्र में रुचि जागृत हो सकता है। उपरोक्त कार्य में भागीदार बन सकते हैं। परिवारिक सम्मेलन में शामिल होकर सुख की अनुभूति होगी । माता पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। व्यापार नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। दांपत्य जीवन में नोकझोंक हो सकता है एक दूसरे का ख्याल रखें ध्यान रखें।

कन्या राशि - विद्यार्थियों के लिए बेहतरीन दिन बहुत अच्छा आज का दिन पढ़ाई में मन लगेगा। नई चीज़ सीखने की इच्छा होगी। कुछ नया करने का उमंग आपके अंदर होगा साथ ही व्यापारी वर्ग नौकरी पेशा सवालों के लिए भी दिन अनुकूल है। शांत और एकाग्र चित्त होकर के अपने काम के प्रति समर्पण दीजिए सभी काम बनेंगे। मन विचलित हो तो गीता का पाठ करें।

तुला राशि - बहुत दिनों से चली आ रही समस्या का समाधान होगा। मन में शांति की प्राप्ति होगी। ग्रह बाधा दूर होगा दांपत्य में सुख समृद्धि ऐश्वर्य की प्राप्ति हो सकती है। घी का दिया भगवान शिव के सम्मुख रखें शिवाय नमः का जप करें समस्त बाधा दूर होने का समय आज है आज के दिन को मंगलमय बनाइए सात्विक वृत्ति का पालन करें आनंद उठाएं।

वृश्चिक राशि - परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। रहन-सहन भी अव्यवस्थित रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। मन परेशान हो सकता है। माता से धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

धनु राशि - धनु राशि वालों के लिए दिन मिलाजुला साबित होने वाला है। इच्छापूर्ति में विलंब हो सकता है। किसी नए कार्य को करना चाहते हैं तो अभी विराम दे दें बड़ी निवेश ना करें सलाह लेकर के कार्य कर सकते हैं। व्यापारिक वर्ग और नौकरी पेशा व्यक्ति कोई परिवर्तन चाहते हैं तो अभी समय अनुकूल नहीं है। हा परिवर्तन की संभावना बनी हुई है सोच समझकर के निर्णय लें । आर्थिक लाभ शाम होते तक देखने को मिलेगा रुका हुआ धन प्राप्त होगा। माता को स्वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। गुरु चरणों का आशीर्वाद लेकर के कार्य की शुरुआत करें।

मकर राशि - कोई मीटिंग हो सम्मेलन हो तो या किसी विषय पर चर्चा होनी हो तो विशेष ध्यान रखें वाणी फिसल सकती है। अपमान हो सकता है बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों के लिए बहुत ही अच्छा है कहीं दूर की यात्रा करना चाहते हैं यात्रा अवश्य होगी। कार्य क्षेत्र में कार्य की अधिकता रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है।

कुंभ राशि - ध्यान करें मेडिटेशन योग साधना करें। शनि मंगल एक साथ कुंभ राशि में युक्ति् कर रहें है। अनिश्चिता योग बना हुआ है। अचानक होने वाली घटना आप को देखने को मिल रही होगी। अपने प्रिय राशि में शनि अच्छा फल कारक भी वही दाम्पत्य में अभी सुख—की दुख देता है। आज का दिन मिश्रित फल कारक माने। मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। बौद्धिक कार्यों से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। पिता का सानिध्य मिलेगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों के सहयोग से कोई रुका हुआ काम बन सकता है।

मीन राशि - सूर्य के राशि परिवर्तन से आपका समय यथेष्ट धन लाभ देने वाला है व्यय भी होने वाला है। सफलता की प्राप्ति के लिए निरंतर प्रयास करते रहे सफलता मिलेगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च अधिक होने वाला हैं। मान-सम्मान बढ़ेगा। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। पेट संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं खान-पान का ध्यान रखें पानी का सेवन करें शिव मंदिर में जाकर के पांच बेलपत्र चढ़ा दे।

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'15 मई 2022

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local