बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। यदुनंदन नगर कालोनी में 20 फीट व इससे अधिक लंबाई के दो से तीन अजगर लगातार नजर आने से दहशत का माहौल है। सबसे ज्यादा खौफ में सैर- सपाटा करने वाले लोग हैं। दरअसल जिस क्षेत्र में अजगर देखा जा रहा है, वहां सुबह व शाम कालोनीवासी सैर करने के लिए पहुंचते हैं। कुछ लोगों ने तो सैर की जगह ही बदल दी है।

मामला कालोनी के सेक्टर-डी का है। पहले यह क्षेत्र जंगल हुआ करता था। बाद में इसे औद्योगिक क्षेत्र के लिए प्रस्तावित किया गया। इसके बाद काम भी शुरू हुआ। झाड़ी की सफाई के बाद अब सड़क भी बन चुकी है। लेकिन जहरीले जीव- जंतु अभी इस रेंगते नजर आ रहे हैं। लोग संभलकर भी रहते हैं। पर अभी स्थिति थोड़ी भयावह हो गई है। इसकी वजह लगातार विशालकाय अजगर है। शनिवार की रात आठ बजे सेक्टर डी से गुजरते समय एक कालोनीवासी को अजगर नजर आया।

वह अजगर को देखकर इतना डर गया कि उन्होंने तत्काल बाइक रोकी और वापस लौट गए। इसके बाद अजगर नजर आने की जानकारी अन्य रहवासियों को दी। देखते ही देखते मौके पर भीड़ लग गई। जिसने भी अजगर को देखा वह पूरी तरह डर गया। उनका कहना है कि इससे पहले भी इससे लंबे अजगर को लोगों ने देखा है। लगातार सांप नजर आने के बाद लोग डरे हुए हैं। हालांकि पिछले दिनों इसकी जानकारी वन विभाग को दी गई, लेकिन विभाग की ओर से किसी तरह की मदद नहीं की गई। अब कालोनीवासी चिंतित है और यही सोच रहे हैं कि सहयोग के लिए किसके पास जाएं।

अंधेरे की वजह से ज्यादा खतरा

कालोनीवासियों का कहना है कि जिस क्षेत्र में सांप नजर आ रहा है वहां पर्याप्त रोशनी नहीं है। दरअसल इस क्षेत्र में पहले सड़क के दोनों तरफ स्ट्रीट लाइट लगाई गई थी। इसकी वजह से उजाला रहता था। पर वर्तमान में गिनती की ही स्ट्रीट लाइटें जल रही हंै। इस वजह से अंधेरा रहता है। जिस दिन 20 फीट का अजगर नजर आया है, वह बाइक की रोशनी में दिखा। वह बाइक अचानक रोकी। यदि गति तेज रहती तो किसी को भी नुकसान पहुंच सकता था।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close