मेष राशि: राशि से नवम भाव का चंद्र भाग्य का सितारा बुलंद आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। भाग्य का साथ ​मिलने से हर कार्य में सफलता मिलेगी। परिवार में भी एकजुटता रहेगी। परिवार के लोग एक दूसरे को समझेंगे और एक दूसरे का सहयोग करेंगे। प्रेम जीवन उत्तम है। दांपत्य जीवन में मधुरता। आज का दिन व्यापार में वृद्धि प्रदान करने वाला साबित होगा। ​निवेश कर सकते है। क्या करें हनुमान जी को केला रोठ चढ़ावे अतिशुभ होगा।

वृष राशि: आपकी राशि से दशम भाव का चन्द्रमा कार्य क्षेत्र में सफलता। आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके हर काम में सफलता अर्जित करेंगे लेकिन खर्चों पर नियंत्रण कैसे बनाएं, आपको सीखना होगा। परिवार का माहौल सुख शांति पूर्ण रहेगा। परिवार में प्रेम रहेगा। इनकम में बढ़ोतरी होगी। प्रेम जीवन में अच्छे पल आएंगे। विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। दांपत्य जीवन जीने वालों सफलता मिल सकती है। क्या करें हनुमान जी को राम नाम लिख कर वट पत्ते की माला अर्पित करें।

कर्क राशि: आपकी राशि से अष्टम का चन्द्रमा केवल स्वास्थ्य का रखें ध्यान। आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। इनकम में बढ़ोतरी तो होगी लेकिन वह आपकी शांति को भंग कर देगी। व्यवहार में बदलाव से आप परेशान रहेंगे। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। परिवार वालों के सहयोग में कमी आएगी। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को भी कुछ कठिन चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। क्या करें शिव जी को गंगा जस स्नान दें शांति मिलेगी।

सिंह राशि नए कार्य को प्रारंभ न करें। मन पेरशान रहने वाला है। आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी होने से मन दुखी हो सकता है। सेहत पर आपको पूरा ध्यान देना होगा। काम के सिलसिले में अच्छी पकड़ रहेगी और एक बात का ध्यान देना होगा कि किसी वरिष्ठ अधिकारी या अपने बॉस से झगड़ा ना करें। घर का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। प्रेम जीवन के लिए दिन कमजोर है लेकिन दांपत्य जीवन में खुशनुमा समय रहेगा। घर के आस पास नौग्रह मंदिर हो तो वहां घी का दिपक जला आए,न होतो शिव मंदिर में।

कन्या राशि: के लिए आज नकारात्म लोगो से दूर रहें। सही निर्णय न लेने से काम बिगड़ सकता। प्रेम जीवन के लिए ठीक है। निवेश न करें। आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रह सकता है। स्वास्थ्य बिगड़ने से पाचन क्षमता कमजोर हो सकती है,ध्यान रखें। परिवार का माहौल सुख शांति और प्रेम बढ़ाने वाला साबित होगा। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे लेकिन स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। प्रेम जीवन ठीक-ठाक रहेगा और जीवन में भी खुशी रहेगी। क्या करें गणेश मंत्र का जाप करें।

तुला राशि: आपके लिए आज का दिन कमजोर रहेगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खान—पान का रखें ध्यान। काम के सिलसिले में भी उतार-चढ़ाव रहेगा, इसलिए थोड़ा सावधानी बरतें। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन अच्छा है। दांपत्य जीवन में भी आज सुख रहेगा। विद्यार्थियों के दिन अच्छा है। व्यापार में निवेश विचार कर करें। ओम नमो भगवते वाशुदेवाय का जप मन से करते रहें। शिव मंदिर में जल अर्पित कर देवें।

वृश्चिक राशि: आज धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। दान पुण्य में कर सकते है। शिक्षा क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो करियर के बेहतर मौका मिलने वाला है। कार्यक्षेत्र व्यस्तता रहेगी रहने वाली है। ध्यान रखें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाते वक्त कोई गलती न होने पाए। करियर के लिहाज से आने वाले समय में माता—पिता का सलाह ले। कान से संबंधी रोगों से जूझ रहे मरीजों को परेशानी बढ़ती दिख रही है। बच्चों की शैक्षिक और करियर से जुड़ी सफलताएं प्रसन्नता देंगी। किसी से प्रेम करते है तो आज इजहार कर दिजिए।बड़े बुजुर्गों का सम्मान और छोटे से स्नेह बनाए रखें। क्या करें पांच पाठ हनुमान चालिसा करें।

धनु राशि: आज मन शांत और खुद को केंद्रित करें। मुनाफा कमाने के लिए कोई गलत रास्ता न चुनें। विरोधी आपको उकसा कर विवाद की स्थिति पैदा करने की कोशिश करेंगे, इससे बचें।कार्यक्षेत्र नियम को न तोड़ें। प्रेम के लिहाज से दिन अति उत्तम होने जा रहा है। किसी से प्रेम करते है तो आज इजहार कर दिजिए। कारोबारी लिए समय उत्तम है। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है। स्वास्थ्य में जिन लोगों का अभी ऑपरेशन हुआ है, वह अलर्ट रहें सावधानी बहुत जरूरी है।। घर में धार्मिक अनुष्ठान की कार्ययोजना बनेगी। क्या करें तीन सफेद फूल शिव जो अर्पित करें।

मकर राशि: आज के दिन दूसरों से ज्यादा उम्मीद न रखें तो बेहतर होगा। कार्यस्थल पर प्लानिंग से काम करने की आदत बनाएं। अचानक यात्रा का योग हैं जरूरी दस्तावेज और महामारी को देखते हुए सुरक्षा के उपाय पूरे रखें। कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होता नहीं दिख रहा। कर्मचारियों को अपने वा​णी पर संयम रखना होगा। संतान से लाभ होगा। खान-पान बिगड़ने से पेट खराब हो सकता है। बहुत मसालेदार खाना न खाएं। घरेलू खर्च बढ़ते नजर आ रहे हैं जरूरत के सामान की ही खरीदारी करें, बचत करना जरूरी है। क्या करें पंचामृत से स्नान शिव करा देवें।

कुंभ राशि: आज मानसिक मजबूती दिखानी होगी। भावुकता ठीक नहीं। कोई बड़ा निर्णय न करें और कोई भी काम जल्दबाजी में न करें, यह आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। आय की दृष्टि कोण आय में वृद्धि होगी बल्कि प्रमोशन की भी संभावनाएं दिख रही हैं। कानूनी दांवपेच से बचें। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत हैं। योगाभ्यास और प्राणायाम करें। विद्यार्थियों के उत्तम दिन। प्रेम संबंध में अलगाव हो सकता है। क्या करें हनुमान जी को लड्डू चढ़ावें।

मीन- आज निर्णयों के बल पर आप को सर्वश्रेष्ठ मिलने वाला है। संयम से काम ले लाभ होगा। योजना बना कर सफलता पा सकेंगे। सुरक्षा का इंतजाम कर के ही घर से निकलें। नौकरी में बेहतर प्रदर्शन बॉस की सराहना मिलगी। सार्वजनिक प्रशंसा विरोधियों का मन कड़वा कर सकती है। पैतृक कारोबार से जुड़े लोगों को समन्वय बनाकर काम करने की जरूरत है। युवा थोड़ा सतर्कता से जीवनशैली में अचानक बदलाव हो सकता है। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। क्या करें हनुमान जी को केला चढ़ावें।

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'24 मई 2424

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close