बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। तोरवा क्षेत्र में रहने वाली वृद्ध महिला का एटीएम कार्ड बदलकर जालसाजों ने बैंक खाते से 40 हजार स्र्पये निकाल लिए। घरेलू काम के लिए स्र्पये की आवश्यकता होने पर महिला एटीएम गई। वहां रुपये नहीं निकलने पर बैंक से जानकारी ली। इसमें एटीएम कार्ड बदले जाने की जानकारी मिली। महिला ने इसकी शिकायत तोरवा थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

सिरगिट्टी के न्यू लोको कालोनी में रहने वाली गया हापसे गृहिणी हैं। उनके पति गणेश हापसे रेलवे में नौकरी करते थे। पति की मौत के बाद महिला को पेंशन मिलती है। वे घरेलू काम के लिए स्र्पये निकालने 29 अक्टूबर को हेमूनगर विधानी चौक स्थित एटीएम गईं। मशीन में कार्ड डालकर उन्होंने स्र्पये निकालने की कोशिश की। तीन बार प्रयास के बाद भी स्र्पये नहीं निकलने पर वे बैंक गईं। यहां पूछताछ में पता चला कि उनका कार्ड बदल गया है। जालसाजों ने कार्ड बदलकर उनके खाते से 40 हजार स्र्पये निकाल लिए हैं। उन्होंने इसकी जानकारी अपने बेटे राहुल को दी। इसके बाद बैंक से डिटेल निकलवाया। महिला ने घटना की शिकायत तोरवा थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर जालसाजों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें: बिलासपुर जू में बाघ के शावकों की अठखेलियां देखने दूर-दूर से पहुंच रहे पर्यटक

मदद के बहाने करते हैं अदला-बदली

एटीएम में कार्ड बदलने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जालसाज अक्सर वृद्ध लोगों को निशाना बनाते हैं। एटीएम के बाहर पहले से खड़े बदमाश वृद्ध खातेदारों के आते ही सक्रिय होते हैं। एटीएम से स्र्पये निकालने में मदद के बहाने कार्ड को बदल देते हैं। पीड़ित स्र्पये नहीं निकलने पर कार्ड की जांच के बिना लौट जाते हैं। उनके जाते ही जालसाज दूसरी एटीएम में जाकर खाते से स्र्पये निकाल लेते हैं। जब तक इसकी जानकारी पीड़ित होती है जालसाज फरार हो जाते हैं।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close