बिलासपुर। गर्मी बढ़ने के साथ सोने का भाव भी चढ़ेगा। न्यायधानी के सराफा बाजार में इसे लेकर अभी से उथल-पुथल की स्थिति है। सराफा व्यापारियों का कहना है कि अमेरिका-ईरान के बीच तनाव के कारण स्थिति असामान्य हुई है। शहर में गुरुवार को दस ग्राम सोने का भाव 41 हजार आठ सौ रुपये था। मई-जून तक तीन से पांच हजार रुपये बढ़ने की संभावना है।

मांगलिक कार्यों पर हो सकता है असर

न्यायधानी में 24 कैरेट में 10 ग्राम सोने का भाव 41 हजार आठ सौ रुपये है,लेकिन यह भाव गर्मी में एक समान नहीं रहेगा। कम भी नहीं होगा। सराफा व्यापारी संघ के अध्यक्ष राजू सलूजा का कहना है कि इसका असर मांगलिक कार्यों में पड़ेगा। व्यापारियों में इस बात को लेकर भी चिंता है कि शादी-ब्याह के मौसम में भाव बढ़ने से बाजार पर असर हो सकता है।

अभी से कर लें शादी की तैयारी

लिहाजा ग्राहकों को चाहिए कि वे अभी खरीदी को लेकर प्लान कर लें। खबरें यह भी आ रही हैं गर्मी में सोने का भाव 50 हजार रुपये तक भी पहुंच सकता है। फिलहाल एक किलो चांदी की रेट 45-46 हजार रुपये प्रति किलोग्राम तक खुले बाजार भाव के साथ उपभोत्ताओं को मिल रहा था।

भाव बढ़े तो आर्टिफिशियल गहनों की बढ़ सकती है मांग

दूसरी ओर महंगे होते जेवरों के भाव को देखते हुए गोल्ड प्लेटेड, एक ग्राम सोने का जेवर और आर्टिफिशियल जेवर मध्यम वर्ग की मांग बनकर रह गया है। इसके लिए परिचित ज्वेलरी व्यवसायियों से उधार में जेवर लेने से भी लोग परहेज नहीं कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket