बिलासपुर। कोरोना की जांच कम होने के कारण अब मरीजों के मिलने का सिलसिला भी कम हो गया है। त्योहारी सीजन होने की वजह से कोरोना जांच सेंटर में लोग कम आ रहे हैं। गुस्र्वार को जिले के छह सरकारी और छह निजी जांच सेंटर में केवल 572 लोगों ने कोरोना जांच कराई। इसमें 10 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। डाक्टरों की निगरानी में सभी मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी की स्थिति सामान्य है।

शासन ने गुस्र्वार को जिले में 2400 लोगों की जांच करने का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग को दिया था। लेकिन लक्ष्य के मुकाबले 25 प्रतिशत ही जांच हो पाई। नए संक्रमितों में राजकिशोर नगर से 41 वर्षीय महिला और 42 वर्षीय पुस्र्ष, हेमूनगर से 58 वर्षीय महिला, विनोबा नगर से 66 वर्षीय पुस्र्ष, दैजा तखतपुर से 45 वर्षीय पुस्र्ष, कुरदुर कोटा से 47 वर्षीय पुस्र्ष, जोरापारा सरकंड़ा से 49 वर्षीय पुस्र्ष, जिला अस्पताल से 79 वर्षीय पुस्र्ष, सेंदरी मेंटल हास्पिटल से 41 वर्षीय महिला और सरकंडा से 31 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। डाक्टरों ने सभी मरीजों को दवा दे दी है। साथ ही संक्रमितों के बारे में पूरी जानकरी जमा कराई गई है। विभाग के कर्मचारी समय-समय पर मानिटरिंग करेंगे। इसके अलावा संक्रमितों को घर में रहने, दूसरे के संपर्क में नहीं आने व शारीरिक दूरी बनाने के निर्देश दिए हैं।

सेहत पर ध्यान दें- सीएमएचओ

जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. अनिल श्रीवास्तव ने अपील की है कि वर्षा के मौसम में संक्रमण फैलने की संभावना ज्यादा रहती है। इसलिए सभी लोग अपनी सेहत पर जरूर ध्यान दें। अपने आसपास सफाई रखें। गर्म व ताजा भोजन खाएं। तबीयत खराब होने की स्थिति पर तत्काल कोरोना जांच और डाक्टर से सलाह लें। ताकि समय रहते बेहतर इलाज शुरू किया जा सके। निर्धारित समय पर दवाई लेते रहे। नियम का पालन करने से ही कोरोना संक्रमण को हराया जा सकता है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close