बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सिविल लाइन क्षेत्र में 25 लाख इनाम का झांसा देकर रिटायर्ड एएसपी से छह लाख 50 हजार की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

सकरी क्षेत्र के आसमां सिटी में रहने वाले आरके मिश्रा रिटायर्ड एडिशनल एसपी हैं। बीते 13 जनवरी को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि उन्हें 25 लाख स्र्पये का इनाम दिया जा रहा है। इनाम के झांसे में आकर उन्होंने अपने बैंक एकाउंट और एटीएम की गोपनीय जानकारी जालसाज को दे दी। इसके बाद उनसे अलग-अलग बहानों से स्र्पये मांगे गए। बाद में उनके खाते से छह लाख 10 हजार स्र्पये निकाल लिए। धोखाधड़ी की जानकारी होने पर उन्होंने मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर

पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पीड़ित ने बताया अपने जीवन की सबसे बड़ी भूल पीड़ित आरके मिश्रा ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि उन्होंने एक जुलाई 1979 को बतौर एसआइ पुलिस सेवा शुरू की थी। 38 साल की सेवा के बाद वे एएसपी के पद से रिटायर हुए। इस बीच उन्होंने पूरी निष्ठा से विभाग और समाज की सेवा करते रहे। बीते दिनों इनाम की बात सुनकर वे लालच में आ गए। इसके बाद उन्होंने अपने बैंक पासबुक और एटीएम की फोटो कापी भी जालसाज को भेज दी थी। उन्होंने कहा कि यह उनके जीवन की सबसे बड़ी भूल थी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local