बिलासपुर। जिले में सोमवार को कोरोना के एक मरीज मिला है। जो शहर के रहने वाला है। वही ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। चारो ब्लाक में संक्रमण शून्य चल रहा है। मरीज की हालत सामान्य होने पर होम आइसोलेशन में रहकर उपचार की अनुमति दी गई है।

सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन के अनुसार कोरोना नियंत्रण में चल रहा है। 1123 जांच में सिर्फ एक मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र को छोड़कर अब शहरी क्षेत्र में फोकस किया जा रहा है, क्योंकि शहरी क्षेत्र में रोजाना मरीज मिल रहे है। इसलिए अंतिम मरीज तक पहुचने की योजना के तहत काम किया जा रहा है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

दिसम्बर रहेगा संवेदनशील

स्वास्थ्य विभाग दिसम्बर माह को सवेदनशील मान कर चल रहा है। क्योंकि त्योहार की वजह से बाजार में भीड़ उमड़ी थी। ऐसे में जरा से लापरवाही से कोरोना को फैलने का मौका मिल सकता है। इस बातों को ध्यान में रखकर कोरोना के खिलाफ कार्ययोजना बनाई गई है। इस दौरान ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच पर फोकस किया जाएगा।

सिर्फ 11 मरीज हैं सक्रिय

मौजूदा समय में जिले में सिर्फ 11 कोरोना संक्रमित सक्रिय हैं। जो राहत की बात है। वहीं सोमवार को दो मरीज ठीक हुए हैं। यदि आने वाले दिनों में संक्रमण की रफ़्तार धीमी या शून्य रहे तो कुछ ही दिनों में जिले में सक्रिय मरीज की संख्या शून्य पर आ सकती हैं। इन बातों को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी है। फिजिकल डिस्टेंस के सात मास्क लगाने पर जोर दिया जा रहा है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local