बिलासपुर। अचानकमार टाइगर रिजर्व के बफर जोन में साल से भरे ट्रैक्टर जब्त करने के मामले में बीट गार्ड के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई तय है। डिप्टी डायरेक्टर ने कहा वन परिक्षेत्र कार्यालय से अभी रिपोर्ट नहीं आई है। परिक्षेत्र अधिकारी के द्वारा बयान दर्ज किया गया है।

बयान के आधार पर रिपोर्ट तैयार होगी। इसी रिपोर्ट के आधार पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी अचानकमार टाइगर रिजर्व के केंवची बफर व गौरेला वन परिक्षेत्र की टीम ने जांच के दौरान ट्रैक्टर समेत चार लोगों को डेढ़ लाख रुपए के साल के साथ गिरफ्तार किया है। टाइगर रिजर्व में इस तरह की लापरवाही को गंभीर माना जा रहा है। यही वजह है कि इस मामले को अधिकारियों के द्वारा बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है । साथ ही यह भी तय कर दिया गया है कि आरोपित ट्रैक्टर चालक ने जिस बीट गार्ड का नाम लिया है, उसकी लापरवाही माफी योग्य नहीं है। हालांकि डिप्टी डायरेक्टर सत्यदेव शर्मा का कहना है कि आज वन परिक्षेत्र कार्यालय में बीट गार्ड व चौकीदार का बयान दर्ज किया गया है।

अब इसी बयान के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी। कार्यालय से रिपोर्ट डिप्टी डायरेक्टर के कार्यालय पहुंचेगी। इसके बाद ही मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ यह मामला सामने आने के बाद अन्य अधिकारी व कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि इस तरह के गैर कानूनी काम में संलिप्तता से बचे। इसके अलावा इस पर रोकथाम लगाने का पूरा प्रयास करें।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close