बिलासपुर-अंबिकापुर। Crime News: नौकरी लगवाने का झांसा देकर युवती से नौ लाख 50 हजार रुपये की ठगी करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नवापारा चर्च के पास रहने वाली मिथिलेश मालवीय पिता आरडी मालवीय (33) ने बीते नौ मार्च को रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसकी पहचान फेसबुक के माध्यम से संतोष कुमार निर्मलकर निवासी ठाकुरदेवपुर उपरपारा, अभनपुर नया रायपुर से हुई थी, जो खुद को पीडब्लूडी रायपुर में असिस्टेंट इंजीनियर बताया था।

कथित असिस्टेंट इंजीनियर ने युवती से पूछा कि आप क्या करती हो, तो प्रार्थिया ने सीजी पीएससी की तैयारी करना बताया। इसके बाद आरोपित ने पीएससी में खुद की पहचान बता नौकरी लगवा देने की बात कही और नौकरी लगवा देने के नाम पर नौ लाख पचास हजार रुपये ले लिए। उक्त रकम को आरोपित अपने खाते में किस्तों में ट्रांसफर कराया था। इसके बाद भी युवती की नौकरी नहीं लगी और न ही पैसा वापस किया। रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था।

मामले में पुलिस महानिरीक्षक व पुलिस अधीक्षक सरगुजा ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरगुजा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में थाना प्रभारी अनूप एक्का ने टीम गठन किया और थाना गंधीनगर से उपनिरीक्षक भोज कुमार गुप्ता, सहायक उपनिरीक्षक रविन्द्र प्रताप सिंह, आरक्षक आनंद गुप्ता, राकेश यादव कीउप निरीक्षक भोज गुप्ता आरोपित की गिरफ्तारी के लिए रवाना हुए। पुलिस ने रायपुर से आरोपित संतोष कुमार निर्मलकर पिता स्व.रामजनक निर्मलकर (32), निवासी ठाकुरदेवपुर उपरपारा अभनपुर को हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ की तो उसने नौकरी के नाम पर युवती से साढ़े नौ लाख रुपये की ठगी करना स्वीकार किया।

आरोपित से ठगी के दौरान जिस मोबाइल से बातचीत की गई थी उसे ज़ब्त कर लिया है। आरोपित के द्वारा ठगी की रकम को खर्च करना अपने कर्ज पटाने में उपयोग करना बताया गया। बैंक खाते में शेष शेष चार लाख रुपये को पुलिस ने होल्ड कराया है।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags