बिलासपुर। जिले भर में लगातार पांच दिन से वर्षा हो रही है। इससे जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। सबसे अधिक गंभीर स्थिति आगर नदी के किनारे रहने वाले लोगों की है। उन्हें बस स्टैंड के पास सुरक्षित स्थान में रखा गया है। प्रशासन के द्वारा उनके लिए खाने पीने की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार की स्थिति बिलासपुर जिले के मस्तूरी ब्लाक के अंतिम छोर में जोंधरा की है। शिवनाथ नदी के ऊपर पानी चलने से जहां आवाजाही रुक गई है। वहीं डूब रहने वाले लोगों को निकाला जा रहा है। एसडीआरएफ की टीम लोगों को निकाल रही है।

मुंगेली जिले के टेसुआ नाला पूरी उफान पर होने के कारण सरगांव के खपरी वार्ड में 500 लोग फंस गए हैं। सड़क संपर्क टूटने से टापू में तब्दील हो गया है। एसडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू कर रही है। जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर कलेक्टर राहुल देव, एसपी चंद्रमोहन सिंह समेत प्रशासनिक अमला लोगों की हालत की जायजा लेने पहुंचे। मोटर बोट से खपरी वार्ड के लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान में प्रशासन के द्वारा पहुंचाया जा रहा है। उनके लिए सभी प्रकार की राहत सामग्री टीम के द्वारा पहुंचाई जा रही है।

तुलसा घाट में मिट्टी की घर गिरने से महिला की हुई मौत

मुंगेली में भारी तेज वर्षा की वजह से मिट्टी के मकान की दीवार ढह गई। इसमें दबकर एक महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मुंगेली स्थित तुलसा घाट निवासी 52 वर्षीय जुगनबाई कोसले अपने परिवार के साथ कच्चे मकान में सो रही थीं। उनके साथ उसके चार नाती नातिन भी सो रहे थे। देर रात घर के अंदर की एक दीवार भरभराकर महिला के ऊपर गिर गई। इसमें दबकर खाट में ही उसकी मौत हो गई। इस घटना में कुछ बच्चे भी घायल हुए हैं। उनका उपचार मुंगेली में किया जा रहा है।

तखतपुर में नदी में नहाने गए युवक की दूसरे दिन मिला शव

एनीकट में नहाने गये ग्रामीण तेज बहाव में बह जाने से लपता था। एक दिन बाद शव मिला। ग्रामीण के शव को पानी में तैरते देखकर गांव वालों इसकी जानकारी एसडीआरएफ की टीम को दिया। इस पर एसडीआरएफ की टीम ने नदी से ग्रामीण के शव को निकालकर उनके स्वजन सौंप दिया। तखतपुर के समीपस्थ ग्राम टिहुलाडीह एनीकट में गांव के कुलदीप पटेल नहाने गए हुए थे। वह तेज बहाव में जा पहुंचे और लौट नहीं पाए। जब नदी से नहीं निकलने की जानकारी लोगों को मिली तो तखतपुर पुलिस को सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंचकर लापता युवक की खोजबीन में जुट गई थी। सुराग नहीं मिलने पर एसडीआरएफ टीम नाव की सहायता से नर्मदा नदी में बहे युवक कुलदीप की तलाश में जुट गई। उनकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस ग्रामीण और एसडीआरएफ की लगातार तलाश अभियान जारी थी। वहीं शनिवार को गुनसरी नदी में एक शव को तैरते देखकर ग्रामीणों ने इसकी जानकारी एसडीआरएफ की टीम को बताया। टीम द्वारा पानी में तैरते हुए शव को बाहर निकाला तो उसकी पहचान टिहुलाडीह निवासी कुलदीप पटेल के रूप में की गई। शव को परिजन को सौंप दिया गया।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close