बिलासपुर। Bilaspur News: हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति का अखंड धरना शनिवार को 233वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान समिति के सदस्यों ने कहा कि बिलासपुर हवाई अड्डे के विकास से केंद्र सरकार के उपक्रमों के अधिकारियों का रायपुर जाने का खर्च बचेगा। साथ ही आम लोगों की पुरानी मांग पूरी होगी। ऐसे में जल्द से जल्द हवाई सेवा शुरू की जाए।

सभा में लोरमी विधायक धरमजीत सिंह ने कहा कि उड़ान 3.0 योजना में 2018 के दौरान वीजीएफ सब्सिडी के साथ बिलासपुर-दिल्ली और बिलासपुर-कोलकाता रूट उपलब्ध था। एस समय एयरपोर्ट तैयार नहीं होने के कारण कोई उड़ान स्वीकृत नहीं हुई। दरभंगा से महानगरों तक हवाई सेवा इसी योजना के तहत हाल ही में शुरू हुई है। इस आधार पर बिलासपुर एयरपोर्ट के विकास के लिए बिलासपुर-दिल्ली और बिलासपुर-कोलकाता रूट को पुनर्जीवित किया जा सकता है।

ऐसा होने पर बिलासपुर से महानगरों तक सुविधा देने में आसानी होगी। समिति के महेश दुबे ने केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए आंदोलन के विस्तार पर बल दिया। वहीं, मनोज तिवारी ने भी केंद्र सरकार के उपक्रमों के अधिकारियों से संपर्क कर दबाव बढ़ाने की बात कही। सीएल मीणा ने बिलासपुर के साथ किए जा रहे भेदभाव की कड़े शब्दों में निंदा की। इस मौके पर बद्री यादव, कमल सिंह ठाकुर, देवेंद्र सिंह ठाकुर, अशोक भंडारी, समीर अहमद, ब्रम्हदेव सिंह ठाकुर आदि मौजूद रहे।

वेतन विसंगति दूर नहीं होने पर सहायक शिक्षक करेंगे आंदोलन

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई की बैठक कुर्मी छात्रावास सरकंडा में हुई। इसमें 15 फरवरी तक वेतन विसंगति दूर नहीं होने पर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में प्रांत अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि वेतन विसंगति पर सरकार सार्थक पहल नहीं कर रही है। यदि 15 फरवरी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया तो आंदोलन का कार्यक्रम बनाया जाएगा। वहीं, प्रांतीय महामंत्री रंजीत बनर्जी व प्रदेश स. सचिव अश्वनी कुर्रे ने कहा कि वर्ग तीन 23 साल से छले जा रहे हैं। पुराने संगठनांे के कारण हमारे साथ न्याय नहीं हुआ।

सरकार ने भी माना है कि वर्ग तीन के वेतन में विसंगति है। ऐसे सरकार से अपेक्षा है कि जायज मांग को जल्द पूरा करे। जिलाध्यक्ष डीएल पटेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की केवल एक मांग है कि वेतन विसंगति पर निदान हो। बैठक में प्रदेश महासचिव कौशल अवस्थी, प्रदेश प्रवक्ता बसंत कौशिक, ब्लाक अध्यक्ष संजय कौशिक, प्रमोद कीर्ति, राजकुमार कोरी आदि साथीगण उपस्थित थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags