बिलासपुर। केंद्र सरकार और एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया की सद्बुद्धि के लिए हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने रविवार को राघवेन्द्र राव सभा भवन परिसर में यज्ञ कराया। इस दौरान केंद्र व अथारिटी के अफसरों को बिलासा एयरपोर्ट में फोर सी श्रेणी हवाई सुविधा के लिए आदेश जारी करने सद्बुद्धि देने प्रार्थना की।

जन संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने एएआइ पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हर स्तर पर एएआइ का रवैया नकारस्तमक है। लगातार कोशिश के बाद भी आला अफसर इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सद्बुद्धि यज्ञ में शामिल होते हुए महापौर रामशरण यादव ने कहा कि नाइट लैंडिंग की रिपोर्ट पेश करने में अफसर अनावश्यक विलंब कर रहे हैं। इससे अंचलवासियों को हवाई सेवा मिलने में लगातार विलम्ब हो रहा है।

समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि यदि जल्द ही फोर सी श्रेणी एयरपोर्ट और महानगरों तक सीधी उड़ान की सुविधा हमें नहीं दी गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। आदिवासी नेता संत कुमार नेताम ने कहा कि अन्याय और भेदभाव सहने की हद होती है। वर्षों पहले जो हवाई सेवा व सुविधा मिल जानी चाहिए थी उससे आज भी अंचलवासियों को वंचित रखा जा है। इसका हम सब विरोध करते हैं।

समिति द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार को सुबह 11 बजे आंदोलन सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन सभी सहयोगी संगठनों और नागरिकों के अलावा समिति के पदाधिकारी व सदस्यों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

गौरतलब है कि हवाई सेवा जन संघर्ष समिति का धरना पिछले कई दिनों से हर रोज जारी है। यहां अब तक दिग्गज नेताओं के अलावा सामाजिक संगठनों और निजी संस्थानों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने अपना समर्थन दिया है। दरअसल समिति के पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार और एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया से बिलासपुर चकरभाठा एयरपोर्ट से नाइट लैंडिंग और फोर सी कैटेगरी लाइसेंस की मांग कर रहे हैं।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local