बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। खराब मौसम और तेज वर्षा के कारण बिलासा एयरपोर्ट में अलायंस एयर के विमान की लैंडिंग नहीं हो पाई। इसके चलते पायलट को विमान वापस प्रयागराज ले जाना पड़ा। प्रयागराज से बिलासपुर आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अपने साधन से बिलासपुर के लिए रवाना हुए।

प्रयागराज से बिलासपुर के लिए आज विमान सेवा थी। प्रयागराज एयरपोर्ट से बिलासपुर आने वाले यात्रियों को लेकर अलायंस एयर का विमान तय समय पर उड़ान भरा। दोपहर बाद शहर का मौसम बदला। बदली के साथ तेज वर्षा होने लगी। जिस वक्त विमान को बिलासा एयरपोर्ट में लैंडिंग करना था, वर्षा हो रही थी। इसके चलते विमान की लैंडिंग नहीं हो पाई। पायलट ने विमान की रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में लैंडिंग कराने की एयर ट्रैफिक कंट्रोल से अनुमति मांगी। रायपुर में भी तेज वर्षा हो रही थी और मौसम बहुत खराब था।

ये भी पढ़ें: घर वालों से झगड़े के बाद डिंडोरी से बिलासपुर आई युवती, सहारा देने का झांसा देकर दुष्कर्म

सुरक्षागत कारणों को ध्यान में रखते हुए एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने लैंडिंग की अनुमति नहीं दी। लिहाज पायलट ने विमान को प्रयागराज ले जाने का फैसला किया। प्रयागराज विमानतल पर विमान की लैंडिंग हुई। यात्री प्रयागराज से बिलासपुर होते हुए रायपुर और फिर वापस प्रयागराज पहुंच गए । जिन यात्रियों को बिलासा एयरपोर्ट पर उतरना था वे सभी प्रयागराज एयरपोर्ट में उतरे । इसके चलते यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जरूरी काम के सिलसिले में बिलासपुर आने वाले यात्री अपने साधन से प्रयागराज के लिए रवाना हुए।

मौसम की खराबी से बढ़ती है परेशानी

मौसम की खराबी के कारण बिलास एयरपोर्ट में इस तरह की दिक्कतें आती हंै। खराब मौसम के कारण ऐन वक्त पर फ्लाइट भी कैंसिल हो जाती है। जरूरी काम के सिलसिले में यात्रा करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close