बिलासपुर। न्यायधानी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शुक्रवार की सुबह बिलासपुर में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पेंड्रारोड में भी शीतलहर चल रही है। यहां पारा 5.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। मौसम विभाग ने शीत दिवस की चेतावनी दी है। सुबह से सर्द हवाएं चल रही है। बंगाल की खाड़ी से आ रही ठंडी हवाओं ने मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक देश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवा आने के कारण प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 29 जनवरी तक न्यूनतम तापमान गिरावट होने तथा अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। प्रदेश में एक दो पैकेट में शीतलहर की स्थिति निर्मित होने की भी संभावना है। इस अवधि में प्रदेश उत्तरी भाग के एक दो पैकेट में प्रात:काल हल्की से मध्यम घना कोहरा बना रह सकता है। सरगुजा संभाग बिलासपुर संभाग और दूर्ग संभाग के एक दो पैकेट में शीत दिवस रहने की संभावना है। प्रदेश में सबसे कम तापमान नारायणपुर का है। यहां पारा 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। रात के साथ-साथ दिन के अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है। फिलहाल अधिकतम तापमान यहां 20-22 डिग्री सेल्सियस के करीब है। रात तक इसमे और गिरावट आने की संभावना है।

सर्दी खासी के मरीज बढ़े

शीतलहर के कारण लोगों के सेहत में प्रभाव पड़ रहा है। वे सर्दी, खासी व बुखार से परेशान हैं। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लग रही है। सबसे ज्यादा बुजुर्ग वर्ग ठंड से परेशान है। पूरे दिन लोग घर के बाहर धूप में समय गुजारना पड़ रहा है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local