बिलासपुर । नईदुनिया। FIR Against Ajit Jogi पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बंगले मरवाही सदन में तैनात कर्मचारी मनवा उर्फ संतोष कौशिक की फंदे पर लटकती लाश मिली थी। इस मामले में गुरुवार देर रात पुलिस ने पूर्व सीएम जोगी व उनके पुत्र जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इस पर सियासत गरमा गई है।

अमित जोगी ने की सीबीआई जांच की मांग

अमित जोगी ने बयान जारी कर मृत कर्मी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही सरकार पर राजनीतिक विद्वेष और बदले की कार्रवाई का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की।

गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू बोले पुलिस की कार्रवाई परिस्थितिजन्य है

इर शुक्रवार को बिलासपुर पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई परिस्थितिजन्य है। दुर्भावनापूर्ण कतई नहीं। जोगी परिवार के खिलाफ सरकार या पुलिस बदले की राजनीति नहीं कर रही है। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने यह भी कहा कि इस मामले में विधि अनुरूप जांच की जा रही है।

बता दें कि जोगी बंगले में कर्मचारी मनवा का शव फंदे पर बुधवार को लटकता मिला था। गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगाया था। परिजन और ग्रामीण निष्पक्ष जांच की मांग पर अड़े थे। परिजनों ने आरोप लगाया था कि मनवा पर चोरी का आरोप लगाया गया था। जिससे वह डिप्रेशन में था। पुलिस के कार्रवाई का भरोसा देने पर ग्रामीणों ने शव का अंतिम संस्कार किया था।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket