बिलासपुर (निप्र)। बेलगहना क्षेत्र के टेंगनमाड़ा से बिटकुली के बीच सड़क किनारे खेत में मिली लाश की पहचान एक शिक्षाकर्मी के रूप में हुई है।

वह मिठ्ठूनवागांव के हाईस्कूल में विज्ञान सहायक था। एक दिन पहले बाइक सवार दो युवकों के साथ वह घर से निकला था। प्रेम-प्रसंग के चलते उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। बेलगहना चौकी क्षेत्र के टेंगनमाड़ा-बिटकुली के बीच सड़क किनारे खेत में युवक की लाश पड़ी थी, जिसे देखकर ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। युवक के शरीर में कई जगहों पर गहरे जख्म के निशान थे। लिहाजा, उसकी हत्या कर शव को ठिकाने लगाने की बात सामने आई। हत्या की सूचना मिलते ही कोटा एसडीओपी विभोर सिंह बेलगहना चौकी प्रभारी व स्पेशल टीम को लेकर घटनास्थल पहुंचे। जांच के बाद पुलिस ने हत्या का अपराध दर्ज कर लिया। वहीं मृतक की पहचान करने के लिए आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की। देर शाम एक ग्रामीण ने उसकी पहचान होने की संभावना जताई और उसके परिजनों के साथ ही पुलिस को सूचना दी। मृतक के परिजनों ने शरीर व कपड़ों को देखकर उसकी पहचान कर ली। मृतक की पहचान ग्राम नगाई निवासी ज्ञान सिंह पैकरा पिता आधार सिंह (23) के रूप में हुई। वह पास के ही गांव मिठ्ठूनवागांव हाईस्कूल में शिक्षाकर्मी वर्ग-3 विज्ञान सहायक के पद पर कार्यरत था। मृतक की पहचान होने के बाद पुलिस इस वारदात में शामिल आरोपियों का सुराग तलाश कर रही है। परिजनों ने पूछताछ में बताया कि ज्ञान सिंह बीते शनिवार को स्कूल गया था। दोपहर में स्कूल से लौट गया। फिर शाम को बाइक सवार दो युवक आए थे। ज्ञान सिंह उसके साथ निकला था। देर रात तक उसके घर नहीं पहुंचने पर परिजनों को चिंता सता रही थी। वहीं रविवार रात उसकी हत्या की खबर मिल गई। परिजनों से पूछताछ के आधार पर पुलिस बाइक सवार दो युवकों की तलाश कर रही है। परिजन भी उन युवकों को नहीं जानते। उन्हें लगा कि ज्ञान सिंह अपने दोस्तों के साथ गया होगा। पूछताछ में यह भी बात सामने आई है कि मृतक का स्कूल की एक छात्रा से प्रेम-प्रसंग था। इस बात की जानकारी मृतक के परिजनों को भी थी। पुलिस को आशंका है कि प्रेम-प्रसंग के चलते ही उसकी हत्या हुई होगी। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। वहीं कुछ संदेहियों को पकड़ कर पूछताछ कर रही है।

सर्च डॉग ने दिया सुराग

जिस जगह पर मृतक की लाश पड़ी थी सर्च डॉग वहां से निकलकर सीधे नवधा पंडाल के पास होते हुए ग्राम कुरुवार पहुंचा। यहां बस्ती के बाहर बने मकान के पास जाकर डॉग भटक गया। सर्च डॉग से मिले सुराग के आधार पर पुलिस संदेहियों की तलाश कर रही है। परिजनों को भी आशंका है कि हत्यारे उसी गांव से संबंधित हो सकते हैं।

पुलिस अफसरों ने गांव में लगाया कैंप

मृतक की पहचान होने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में पसीना बहा रही है। सोमवार को पूरे दिन अधिकारी व स्पेशल टीम के सदस्य ग्राम नगोई में डंटे रहे। देर शाम तक पुलिस संदेहियों की जानकारी हासिल कर रही थी। एसडीओपी श्री सिंह पूरी टीम ने यहां डेरा डाल दिया है और परिजनों व पड़ोसियों से पूछताछ कर हत्या के सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं।

एसडीओपी ने प्रभारी प्राचार्य से की पूछताछ

एसडीओपी श्री सिंह सोमवार को मृतक शिक्षाकर्मी ज्ञान सिंह के स्कूल भी पहुंचे। यहां उन्होंने प्रभारी प्राचार्य सहित सभी शिक्षकों से पूछताछ कर जानकारी हासिल की। पूछताछ में पता चला कि शनिवार को ज्ञान सिंह स्कूल आया था। दोपहर में पूरी छुट्टी होने के बाद सभी अपने-अपने घर चले गए। स्कूल के शिक्षकों व प्राचार्य को ज्ञान सिंह की मौत की खबर सोमवार को एसडीओपी के स्कूल पहुंचने पर हुई।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags