बिलासपुर। बीते कुछ दिनों में शहर के एटीएम में बदमाशों ने तोड़फोड़ की है। एटीएम में सुरक्षा नहीं होने के कारण आए दिन इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है। इसके बाद भी बैंक प्रबंधन की ओर से इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शहर के कई एटीएम में सुरक्षाकर्मी नहीं हैं। इसके कारण बदमाश एटीएम में तोड़फोड़ कर आसानी से निकल जा रहे हैं।

बीते दिनों सिविल लाइन क्षेत्र में युवक ने स्र्पये नहीं निकलने पर एटीएम में आग लगा दी थी। इससे मशीन क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद बैंक प्रबंधन ने एटीएम को बंद कर दिया। इसी तरह का मामला व्यापार विहार, सीपत क्षेत्र में भी सामने आया था। जांच के दौरान पता चला कि बैंक प्रबंधन की ओर से एटीएम की सुरक्षा के लिए गार्ड की नियुक्ति नहीं की गई थी। इसके कारण तोड़फोड़ की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग निकले। इधर बैंक प्रबंधन ने थाने में शिकायत कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। एटीएम की सुरक्षा के लिए पर्याप्त व्यवस्था की ओर ध्यान नहीं दिया गया।

पुलिस ने सुरक्षा का जायजा लेकर दिए हैं निर्देश

साल भर पहले पुलिस ने जिले के सभी बैंकों की सुरक्षा का जायजा लिया था। इस दौरान बैंक और आसपास में सीसीटीवी कैमरे लगाने। एटीएम में सीसीटीवी कैमरे के साथ ही सुरक्षा के गार्ड नियुक्त करने के निर्देश दिए थे। इसके अलावा फायर सेफ्टी के लिए भी बैंकों को पुलिस की ओर से दिशा निर्देश दिए गए थे। इसके बाद भी बैंकों की ओर से इस पर ध्यान नहीं दिया गया।

व्यस्त जगहों पर भी हो रही तोड़फोड़

शहर के व्यापार विहार और सिविल लाइन क्षेत्र के इंदू चौक में रात के समय भी लोगों का आना जाना लगा रहता है। इसके बाद भी इन जगहों के एटीएम में तोड़फोड़ की गई। पुलिस जांच में पता चला कि इन एटीएम की सुरक्षा के लिए बैंक की ओर से कोई गार्ड नियुक्ति नहीं था। इसके कारण बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद आसानी से निकल गए।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close