बिलासपुर। दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत आने वाले रेलवे स्टेशन झारसुगुड़ा के गुड्स यार्ड में तीसरी लाइन व सिग्नल से जुड़े कुछ आवश्यक कार्य किए जाएंगे। इसके लिए अलग-अलग रेल मंडल से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा। इनमें बिलासपुर रेल मंडल भी शामिल है। हालांकि यहां केवल एक ट्रेन जेडी ही प्रभावित होगी। पर इससे यात्रियों सैकड़ों यात्रियों को परेशानी होगी।

चक्रधरपुर रेल मंडल से बिलासपुर रेल मंडल को आई सूचना के आधार पर गुड्स यार्ड में तीसरी लाइन एवं सिग्नलिंग का कार्य दो से पांच दिसंबर तक होगा। इसके कारण चार दिन गोंदिया से चलने वाली 08861 गोंदिया- झारसुगुड़ा पैसेंजर स्पेशल बिलासपुर व झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन के बीच रद रहेगी। इसी तरह तीन व छह दिसंबर झारसुगुड़ा से छूटने वाली 08862 झारसुगुड़ा-गोंदिया पैसेंजर स्पेशल की सुविधा यात्रियों को झारसुगुड़ा से बिलासपुर रेलवे स्टेशन के बीच नहीं मिलेगी।

हालांकि रेलवे द्वारा कराए जा रहे कार्य बेहद महत्वपूर्ण है और इससे परिचालन पहले से बेहतर भी होगी। लेकिन चार दिनों तक यात्रियों को परेशानी भी होगी। दरअसल यह यात्रियों की सुविधा के लिहाज से महत्वपूर्ण ट्रेन है। छोटे- छोटे स्टेशनों में उतरने वाले यात्री इस ट्रेन से सफर करते हैं। यही वजह है कि इस ट्रेन में प्रतिदिन यात्रियों की भीड़ रहती है। चार दिन तक यात्री बिलासपुर से गोंदिया और गोंदिया से बिलासपुर तक ही सफर कर सकेंगे। यहां से झारसुगुड़ा या उसके पहले के स्टेशनों तक यात्रा करने के लिए दूसरी ट्रेन से सफर करना पड़ेगा। पर इसके समय पर दूसरी ट्रेन मिलेगी या नहीं इसकी चिंता यात्रियों को रहेगी।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local