बिलासपुर । मुंगेली जिले में यातायात व्यवस्था बनाने के लिए एसपी चंद्रमोहन सिंह के निर्देश मेें यातायात प्रभारी विश्वजीत सिंह ने बैठक ली। उन्होंने कहा यातायात पुलिस के द्वारा नगर सहित जिले में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से व्यवस्थित करने के मकसद से कार्य किया जा रहा है। इससे आम जनता को आये दिन होने वाली ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा आटो चालक एक ड्रेस में वाहन चलाएं।

उन्होंने कहा पुलिस विभाग द्वारा आम लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखने के उद्देश्य से भी कार्य करने जा रही है। ने आटो चालक संघ के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ बैठक करते हुए नगर में यातायात के नियमों का पालन करने की हिदायत देते हुए जिले के समस्त आटो चालकों को वर्दी पहनने तथा सभी आटो में नंबर लिखवाने की समझाइश दी गई। यातायात विभाग द्वारा जिस तरह यातायात नियमों के पालन कराए जाने को लेकर अभ्ाियान चलाया जा रहा है। इसका लाभ आनेवाले समय मे आम लोगों को मिलेगा। साथ ही नगर में आये दिन लगने वाले ट्रैफिक जाम से भी निजात मिलेगी। इसे तरह से आटो चालकों के वर्दी पहनने और नंबर लिखवाए जाने से आटो चालकों के पहचान करने में आसानी होगी और आमलोग सुरक्षित रूप से यात्रा कर सकेंगे। यातायात पुलिस द्वारा किये गए इस पहल का आम लोगों के द्वारा जमकर सराहना की गई।

लगातार चोरी की घटना के बाद पुलिस नहीं लगा पा रही है रोक

सरगांव। सरगांव में इन दिनों लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है। इसमें नगर पंचायत के नेशनल हाईवे मार्ग में नगर पंचायत कार्यालय के सामने स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में चोरी सहित कई चोरी के मामले में आरोपित तिक नहीं पहंुच सकी है। इससे लोगों में भ्ाय व्याप्त है। उल्लेखनीय कि थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाएं हो रही है। बीते दिनों चोरों ने फिर बड़ी चोरी का प्रयास किया था। चोरों ने शराब दुकान के पीछे हिस्से की लोहे की टीन शेड को हटाकर चोरी करने का प्रयास किया परंतु किसी प्रकार की चोरी नहीं हुई। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस के साथ-साथ मुंगेली आबकारी विभाग की टीम भी डाग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटना मे अंग्रेजी शराब दुकान में पदस्थ गार्डों और साथ नगर के कुछ संदिग्धों को थाने में बिठाकर पूछताछ कर छोड़ दिया । वहीं इस मामले में ग्रामीणों ने क्षेत्र के कुछ आदतन बदमाशों के शामिल होने का संदेह व्यक्त किया है, जो कि पूर्व में चोरी, डकैती, डीजल, मिट्टी तेल चोर गिरोह आदि से ताल्लुक रखते हैं। वहीं दूसरी ओर नगर में चोरी की घटनाओं ने नागरिकों के चिंता बढ़ा दी है वे चोरी की घटनाओं के बाद से अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं इसे संबंध में उन्होंने एसपी को भी अवगत करा दिया है। एक के बाद थाना क्षेत्र में लगातार चोरी हो रही है। इन वारदातों के बाद भी सरगांव पुलिस के हाथ अब तक खाली है। उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र के साथ नगर पंचायत सरगांव में लगातार हो रही वारदात ने कई सवाल खड़े कर दिए है। मामले में थाना सरगांव में अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना की जा रही है जो पर्याप्त नहीं है। इस दिशा में अगर गंभीरता से कार्रवाई की जाती तो निश्चित ही आरोपित पकड़े जाते।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local