बिलासपुर । पेंड्रा पुलिस ने सोने की हार और मोबाइल चोरी के आरोपित आटो चालक को गिरफ्तार किया। उसके पास से एक लाख की माल बरामद किया। आटो चालक ने बताया कि सफर के दौरान चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसाार 20 जनवरी को प्रार्थी देवेंद्र कश्यप ने थाना पेंड्रा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ग्राम भाड़ी, थाना सीपत जिला बिलासपुर निवासी है वह अपनी बहन और जीजा के घर पतगवां थाना पेंड्रा के लिए बिलासपुर से बस में बैठकर अग्रसेन भवन पुराना बस स्टैंड पेंड्रा में उतरकर एक आटो में बैठकर पतगवां जा रहा था कि बीच में कुछ दवा लेने के लिए साक्षी मेडिकल दुकान के पास आटो रोकवा कर लेने के लिए चला गया। इसी बीच आटो चालक ने प्रार्थी की बैग से दो तोले सोने की हार एवं एक मोबाइल को पार कर दिया। प्रार्थी घर जाने के बाद बैग मंे देखा कि मोबाइल तथा उसकी पत्नी का हार नहीं है । इस पर उसने रिपोर्ट थाना पेंड्रा में लिखित रूप में दर्ज कराया। मामले में पुलिस ने धारा 379 के तहत जुर्म दर्ज कर जांच विवेचना में जुट गई। इस पर पेंड्रा के थाना प्रभारी प्रवीण कुमार द्विवेदी ने एसपी त्रिलोक बंसल को घटना से अवगत कराया कि इस प्रकार से घटना हुई है।

इस पर उनके निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा एवं गौरेला के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अशोक वाडेगांवकर के मार्गदर्शन में थाना पेंड्रा की टीम ने तत्काल प्रार्थी के बताए अनुसार आटो चालक रितिक साहू पिता स्व. कल्लू प्रसाद साहू (22) निवासी आजाद चौक वार्ड क्रमांक आठ पेंड्रा की पतासाजी कर हिरासत में लेकर गहन पूछताछ की गई। कड़ाई से पूछताछ में स्वीकार कर लिया।

आरोपित से माल और वाहन जब्

पेंड्रा थाना में पुलिस को आरोपित ने बताया कि 20 जनवरी को प्रार्थी जब साक्षी मेडिकल स्टोर में दवा लेने के लिए लेने के गया हुआ था। इस दौरान उसने मौके देखकर बैग में रखे हार और मोबाइल को पार कर अपने पास रख लिया था तथा इसके बाद घर में आकर एक झोले में छिपाकर रखा हुआ था। पुलिस ने उसके बताए हुए स्थान से हार और मोबाइल और वाहन को जब्त कर कब्जे में ले ली।

मामले में आरोपित के कृत्य अपराध स्वीकार कर लिए जाने से आरोपित आटो चालक रितिक साहू को विधिवत गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड में भेजा गया। आरोपित को पकड़ने की पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी पेंड्रा निरीक्षक प्रवीण कुमार द्विवेदी, सहायक उपनिरीक्षक सहसराम रजक, आरक्षक हेम सिंह ध्रुव ,आरक्षक प्रमोद खलखो की टीम शामिल रही।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local