बिलासपुर। हाई कोर्ट ने पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के सहायक अभियंता की पदोन्न्ति निरस्त कर निचले पद में पदस्थ किए जाने के आदेश पर रोक लगाई है। याचिकाकर्ता गणेश राम व होमकांत साहू पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन में वर्ष 2013-14 से उप अभियंता के पद में कार्यरत हैं। राज्य शासन ने वर्ष 2015 में अनुसूचित क्षेत्र में सेवा देने वाले कर्मचारियों को पदोन्न्ति में छूट देने आदेश जारी किया।

लगातार अनुसूचित क्षेत्र में सेवारत रहने पर विभागीय पदोन्न्ति समिति ने वर्ष 2018 में याचिकाकर्ताओं को पदोन्न्ति देने की अनुशंसा की। इस पर पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के प्रबंध संचालक ने दोनों को उप अभियंता से सहायक अभियंता के पद में पदोन्न्ति की। तीन वर्ष बाद नए प्रबंध संचालक ने याचिकाकर्ताओं की पदोन्न्ति को नियम विरुद्ध बताते हुए सीधी पदोन्न्ति निरस्तीकरण का नोटिस जारी किया। बिना सुनवाई का अवसर दिए बिना एक जनवरी 2022 को प्रबंध संचालक ने प्रमोशन निरस्त कर निचले पद में पदस्थ किये जाने का आदेश जारी किया है।

इसके विरुद्ध दोनों ने अधिवक्ता वरुण शर्मा व अमन केशरवानी के माध्यम से याचिका दाखिल की। जस्टिस संजय के अग्रवाल ने सुनवाई के बाद पदोन्न्ति निरस्त कर निचले पद में पदस्थ किये जाने के आदेश पर रोक लगाई है। कोर्ट ने पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के एमडी सहित अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

वंदना अस्पताल विवाद में कोर्ट ने हस्तक्षेप से किया इन्कार

हाई कोर्ट ने वंदना अस्पताल भवन के कब्जा को लेकर भवन मालिक व डाक्टर को लेकर चल रहे विवाद में पेश याचिका पर हस्तक्षेप करने से इन्कार कर दिया है। मंगला चौक में संचालित अस्पताल को संजय जैन ने किराए पर दिया है। बीते दिनों भवन मालिक ने तीन महीने का समय देकर अस्पताल संचालकों को भवन खाली करने के लिए कहा था। निर्धारित समय पूरा होने पर वे भवन खाली कराए पहुंचे।

इस पर अस्पताल संचालकों में से एक ने भवन खाली करने मंजूरी दे दी। वहीं डा. विजय कुर्रे व उनके एक पार्टनर ने समय कम होने का हवाला देते हुए खाली करने से इन्कार कर दिया। इसके कारण दोनों पक्षों के बीच वाद-विवाद भी हुआ। भवन मालिक ने सिविल लाइन थाने में मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं अस्पताल में भर्ती एक मरीज के स्वजन ने भवन मालिक के खिलाफ अस्पताल में ताला लगाने की शिकायत की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर जांच कर रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local