Republic Day 2023 Bilaspur: बिलासपुर। 74वां गणतंत्र पर्व जिले में गरिमामय माहौल में उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर सुबह जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित तिरंगा फहराया गया। साथ ही लोगों स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया। इस अवसर पर बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

पुलिस ग्राउंड में संसदीय सचिव विकास ने फहराया ध्वज

पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने ध्वजा फहराया। परेड कमांडर प्रशिक्षु डीएसपी नुपूर उपाध्याय द्वारा राष्ट्रगान की धुन पर सलामी दी गई। मुख्य अतिथि ने शांति के प्रतीक सफेद कबूतर उड़ाए और हर्षोल्लास और उमंग के प्रतीक तिरंगे गुब्बारे आकाश में छोड़े। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन किया। इस अवसर नक्सल हिंसा में शहीद हुए जिले के 26 जवानों एवं बलौदा बाजार जिले के एक जवान के स्वजन को सम्मानित किया गया।

कलेक्टोरेट व कम्पोजिट बिल्डिंग

कलेक्टोरेट बिलासपुर सहित कम्पोजिट बिल्डिंग में गणतंत्र दिवस पर कलेक्टर सौरभ कुमार नेे ध्वज फहराया। इस अवसर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रगान गाया गया। इसके पश्चात् कलेक्टोरेट परिसर में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति पर कलेक्टर ने माल्यार्पण किया।

डीएलएस महाविद्यालय

डीएलएस स्नातकोत्तर महाविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह की मुख्य अतिथि महाविद्यालय की चेयरपर्सन निशा बसंत शर्मा थीं। अध्यक्षता प्राचार्य डाॅ. रंजना चतुर्वेदी ने की। मुख्य अतिथि निशा बसंत शर्मा ने ध्वजारोहण कर अपने उद्बोधन में गणतंत्र के प्रमुख उद्देश्यों को रेखांकित करते हुए कहा कि ‘‘हमारा उदार गणतंत्र पूरे विश्व में एक पहचान हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी शहर और ग्रामीण

जिला कांग्रेस कमेटी शहर और ग्रामीण ने 26 जनवरी को 74वी गणतंत्र दिवस मनाया। कांग्रेस भवन में शहर अध्यक्ष विजय पांडेय और जय स्तम्भ चौक में जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने झंडारोहण किया। दोनों ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम जी के सन्देश का वाचन किया। इसमें छत्तीसगढ़ के भूपेश सरकार की उपलब्धियों, आज़ादी की लड़ाई में स्वतन्त्रता सेनानियों की शौर्य गाथा को बताया गया।

Posted By: Manoj Kumar Tiwari

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close