बिलासपुर। 12 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार है। भाई बहन के त्योहार को लेकर इस बार बहनों में उत्सुकता भी देखी जा रही है। बाजार में राखी का दुकान सज गया है। कोरोना संक्रमण काल के दो साल बार बाजार में रौनक लौटी है। प्रदेश में त्योहार को लेकर उत्सुकता देखी जा रही है। आम से लेकर खास और राजनीतिक दलों से जुड़ी महिलाएं भी रक्षाबंधन त्योहार को लेकर उत्सुक बनी हुई है। इसी कड़ी में धमतरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की विधायक रंजना डिपेंद्र साहू ने बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस के विधायक शैलेष को राखी भेजी है। विधायक पांडेय ने इसे स्वीकार करते हुए साधुवाद दिया है। साथ ही उपहार भेजने की बात भी कही है।

रक्षाबंधन का त्योहार आने वाला है। इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं। भाई बहन के इस पवित्र त्योहार को लेकर बहनें कुछ ज्यादा ही संजीदा नजर आ रही हैं। दूर रहने वाले भाइयों को डाकघरों के माध्यम से राखी पोस्ट कर अपनी भावनाएं प्रकट कर रही हैं। इसी कड़ी में नगर विधायक शैलेष पांडेय को भाजपा से धमतरी विधायक रंजना डिपेन्द्र साहू ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनके लिए राखी भेजी है। इसके साथ ही उन्होंने विधायक शैलेष पांडेय के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं।

मालूम हो कि रंजना साहू भाजपा की एकमात्र महिला विधायक हैं जिन्होंने बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय के लिए राखी के साथ शुभकामना संदेश भी भेजी है। रंजना द्वारा राखी भेजने की जानकारी विधायक शैलेष्ा पांडेय ने दी है। उन्होंने कहा कि बहन रंजना को साधुवाद भी दिया है। मोबाइल के जरिए उनसे बात भी हुई है। विधायक ने कहा कि बहन रंजना से दलगत राजनीति से ऊपर रक्षाबंधन भेजी है। इससे हम दोनों बीच भाई बहन का रिश्ता और भी प्रगाढ़ हो गया है।

शहर में आयोजित हो रहे कार्यक्रम

रक्षाबंधन के अवसर पर शहर में विभिन्न् मोहल्लों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। बुधवार से कार्यक्रमों की शुस्र्आत हो गई है। राजनीतिक दल से जुड़े दिग्गजों के सामाजिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। कोरोना संक्रमणकाल के दो वर्ष बाद बाजार में भी रौनक लौटी है। राखी बाजार से लेकर खोवा मंडी में भी लोगों की भीड़ नजर आने लगी है। कपड़ा दुकान से लेकर मिठाई दुकानों में भी खरीदारी बढ़ने लगी है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close