बिलासपुर। Bilaspur CIMS News: गुरुवार को सिम्स( छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान) में नए ऑक्सीजन प्लांट में रिसाव की अफवाह से हड़कंप मच गया। अधिकारी सकते में आ गए। जांच करने पर पता चला कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ ऑक्सीजन लगाने वाली कंपनी के इंजीनियर पाइपलाइन की जांच कर रहे थे। सिम्स में दूसरा ऑक्सीजन प्लांट बन कर तैयार हो गया है। इसके माध्यम से कई वार्डों में ऑक्सीजन सप्लाई भी की जा रही है।

इसका निरीक्षण करने गुरुवार की सुबह लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ आक्सीजन लगाने वाली कंपनी के इंजीनियर पहुंच गए। इसके बाद सिम्स के कुछ अधिकारियों के मौजदूगी में पाइपलाइन को परखा जा रहा था। इसके तहत सभी ज्वाइंट की भी जांच हो रही थी। इस प्रक्रिया में कुछ मात्रा में आक्सीजन भी निकल रही थी। इसे देखकर किसी कर्मचारी ने अफवाह उड़ा दी कि पाइपलाइन में लीकेज है और ऑक्सीजन का रिसाव हो रहा है।

जैसे ही यह बात फैली पूरे सिम्स में हड़कंप मच गया। स्वजन अपने मरीजों को लेकर चिंतित हो गए। इसके बाद सभी बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वहां पता चला कि इंजीनियर जांच कर रहे हैं और कोई रिसाव नहीं हुआ है। इसके बाद मरीजों के स्वजन को स्थिति की जानकारी देकर शांत किया गया। इस संबंध में सिम्स के डिप्टी एमएस डॉक्टर विवेक शर्मा ने बताया कि प्लांट का निरीक्षण चल रहा था। किसी ने अफवाह फैला दी कि ऑक्सीजन का रिसाव हो रहा है, जो पूरी तरह से गलत था। सब कुछ सामान्य है। नए प्लांट से भी मरीजों को आक्सीजन मिल रहा है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local