बिलासपुर। Bilaspur City News : छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में 18 जनवरी शनिवार को विविध कार्यक्रमों का आयोजन होगा। महिला मंडल द्वारा रंगोली और अंताक्षरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। वहीं सेवा संस्थान की ओर से स्वास्थ्य शिविर आयोजित है। सेंट्रल युनिवर्सिटी में कार्यशाला और उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन होगा। जानते हैं क्या कुछ खास है शहर में आज-

रंगोली - अंताक्षरी प्रतियोगिता :

जीजा माता मराठा महिला मंडल बिलासपुर की ओर से रंगोली और अंताक्षरी प्रतियोगिताएं शाम चार बजे से तुलजा भवानी मंदिर परिसर कुदुदंड में होगी।

स्वास्थ्य शिविर :

संकल्पित सेवा संस्थान बिलासपुर की ओर से मधुमेह पीड़ित मरीजों के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित संकल्प नेत्र चिकित्सालय में दोपहर तीन से शाम छह बजे तक लगाया जाएगा।

ब्रह्मा बाबा की पुण्यतिथि:

टेलीफोन एक्सचेंज रोड बिलासपुर स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की स्थानीय शाखा में संस्था के संस्थापक प्रजापिता ब्रह्मा बाबा की पुण्यतिथि मनाई जाएगी। इस दौरान सभी सेवा केंद्रों में सुबह से ही योग साधना के कार्यक्रम होगा।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कार्यशाला :

गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय की अंतरविषयक शिक्षा एवं अनुसंधान विद्यापीठ अंतर्गत ग्रामीण प्रौद्योगिकी, सामाजिक विकास विभाग तथा कौशल विकास प्रकोष्ठ की ओर से दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

हवाई सेवा के लिए धरना :

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति बिलासपुर की ओर से राघवेंद्र राव सभा भवन परिसर में रेल यात्री सुविधा समिति और बंगाली समाज यूथ विंग के सदस्य धरने पर बैठेंगे।

उन्मुखीकरण कार्यक्रम :

गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में मानव संसाधन विकास केंद्र में उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमंे विभिन्न् विश्वविद्यालय के प्राध्यापक हिस्सा लेंगे।

Posted By: Anandram Sahu

fantasy cricket
fantasy cricket