बिलासपुर। Bilaspur Corona News: सरकंडा क्षेत्र में कोरोना पाजिटिव मरीज की घर में मौत के बाद पत्नी ने पड़ोसियों और बेटे को जानकारी दी। लेकिन किसी ने उसके अंतिम संस्कार की व्यवस्था नहीं की। प्रशासन को भी इसकी जानकारी नहीं दी। इसके चलते महिला को चार दिनों तक पति के शव के साथ घर पर रहना पड़ा। मंगलवार की दोपहर इसकी जानकारी पुलिस और प्रशासन को हुई। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में शव को अपार्टमेंट से निकाला गया। शव के अंतिम संस्कार पर बुधवार को निर्णय लिया जाएगा।

सरकंडा थाना प्रभारी जेपी गुप्ता ने बताया कि अशोक नगर हर्ष किंगडम अपार्टमेंट में रहने वाले एमके दास(62 वर्ष) सेवानिवृत्त बैंक कर्मी थे। वे यहां अपनी पत्नी इला दास(56 वर्ष) के साथ रहते थे। बीते दिनों पति-पत्नी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। इस पर एक मई को वे दवा लेकर घर आए। दवा खाने के बाद एमके दास की तबीयत बिगड़ गई।

शाम तक उनकी घर में ही मौत हो गई। इस पर उनकी पत्नी ने आसपास के लोगों को इस संबंध में बताया। साथ ही अपने बेटे सौरभ दास को इसकी सूचना दी। इसके बाद से उनके बेटे का मोबाइल बंद बता रहा है। वहीं, कोरोना पाजिटिव होने के कारण्ा आसपास के लोगों ने भी उनकी मदद नहीं की। ना ही आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी प्रशासन को दी।

इससे महिला चार दिनों तक अपने पति के शव के साथ घर में ही रही। मंगलवार की दोपहर किसी ने इसकी सूचना जनप्रतिनिधियों और पुलिस को दी। इसके बाद एसडीएम देवेंद्र पटेल और सरकंडा पुलिस मौके पर पहुंची। प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में शव अपार्टमेंट से निकलवाकर सिम्स मोर्चरी में रखवाया गया है।

पांच साल पहले ली थी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति

मृतक एमके दास एसबीआइ में काम करते थे। पांच साल पहले उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी। इसके बाद से वे अपनी पत्नी इला दास के साथ हर्ष किंगडम में रह रहे थे। वहीं, उनका बेटा इंदौर के एक निजी संस्थान में काम करता है। महिला ने पुलिस को बताया कि उसने अपने पति की मौत की सूचना बेटे को भी दी थी। इसके बाद से उसका नंबर बंद बता रहा है।

सूचना पर शव को अपार्टमेंट से निकलवाकर मोर्चरी में रखवाया गया है। अंतिम संस्कार पर बुधवार को निर्णय लिया जाएगा। उनकी पत्नी के उपचार की व्यवस्था की गई है।

देवेंद्र पटेल

एसडीएम बिलासपुर

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags