बिलासपुर। Bilaspur Corona News: अब 18 से 44 साल के रेलकर्मी व उनके स्वजनों को कोरोना वैक्सीन के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। रेलवे खुद उनका टीकाकरण करवाएगी। रेलवे बोर्ड के आदेश पर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने जोन में टीकाकरण के लिए वेलफेयर फंड से आठ करोड़ 81 लाख 71 हजार 20 रुपये की स्वीकृति दे दी है। इससे जोन में 69,978 कर्मचारियों व उनके स्वजन का टीकाकरण किया जाएगा।

राज्य में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण वैक्सीन की कमी के कारण प्रभावित हो रहा है। इसमें रेलवे के कर्मचारी व उनके स्वजन भी शामिल हैं। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर कांग्रेस ने इसकी जानकारी नेशनल फेडरेशन इंडियन रेलवे मेन को दी थी। इस पर फेडरेशन ने रेलवे बोर्ड के सामने वेलफेयर फंड से टीकाकरण कराने की मांग रखी।

इसके बाद बोर्ड ने सभी जोनल महाप्रबंधकों को निर्देश दिए हैं। इसमें 18 से 44 वर्ष तक के रेलकर्मी व उनके स्वजन के लिए रेलवे द्वारा टीकाकरण अभियान चलाने के लिए कहा गया। इसी आदेश के तहत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महाप्रबंधक गौतम बनर्जी जोन के लिए राशि की स्वीकृति दी है।

रेलवे मजदूर कांग्रेस बिलासपुर के महामंत्री और नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवे मेन के उपाध्यक्ष केएस मूर्ति बताया कि फेडरेशन के महामंत्री राघवैया ने 22 अप्रैल और 12 मई 2021 को रेलवे मंत्री व रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को इस संबंध मंे पत्र लिखा था। इसके बाद बोर्ड ने 14 मई को सभी महाप्रबंधकों को आदेश जारी किया है। उन्होंने बताया कि जोनल कर्मचारी संहिता निधि(वेलफेयर फंड) से इसके लिए राशि खर्च की जाएगी।

सीधे कंपनी से सप्लाई, रेलवे अस्पताल के स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदारी

केएस मूर्ति ने बताया कि कर्मचारी व स्वजन को कोवैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए सीधे कंपनी से वैक्सीन खरीदी जाएगी। टीके लगाने की जिम्मेदारी रेलवे अस्पताल को सौंपी जाएगी। बिलासपुर, रायपुर, शहडोल, कोरबा, चांपा समेत सभी प्रमुख जगहों पर रेलवे के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व चिकित्सक हैं। टीकाकरण के लिए योजना तैयार कर ली गई है। इस दौरान मजदूर कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता स्वास्थ्य अमला मदद करेगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags