बिलासपुर। Bilaspur Corona News: जिले के 22 केंद्रों में शनिवार को 1,266 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीन खत्म हो गई है। ऐसे में रविवार को जिले के सभी केंद्रों में टीकाकरण बंद रहेगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. मनोज सैमुअल ने बताया कि शनिवार को जिले में कोरोना वैक्सीन समाप्त हो गई है। इसके कारण रविवार को सभी टीकाकरण केंद्र बंद रहेंगे।

डा. सेमुअल ने बताया कि टीका कब तक उपलब्ध होगी, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। रायपुर से जानकारी आने के बाद टीके को लाने यहां से वाहन भेजा जाएगा। तब तक टीकाकरण बंद ही रहेगा। इससे पहले बुधवार को जिले को 26 हजार 500 डोज मिली थी। इसके बाद तीन दिनों तक सभी केंद्रों में टीकाकरण किया गया।

वहीं, कोवैक्सीन की डोज पहले ही खत्म हो गई हैं। शनिवार को 18 वर्ष से 45 वर्ष के 834 लोगों ने टीके की पहला डोज लगवाई। वहीं, 21 लोगों को टीके की दूसरी डोज लगाई गई। 45 से अधिक उम्र के 148 लोगों ने पहली डोज लगवाई। साथ ही 196 लोगों को दूसरी खुराक दी गई। 60 वर्ष से अधिक के 65 लोगों ने टीकाकरण कराया।

डेढ़ हजार ने कराई जांच, तीन नए संक्रमित की हुई पहचान

शनिवार को जिले के 12 जांच केंद्रों में एक हजार 767 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें से तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। शनिवार को मिले पाजिटिव को घरों में ही आइसोलेट किया गया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या 64 हजार 936 पहुंच गई है। साथ ही 14 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इनका घरों में ही उपचार चल रहा था। कोरोना संक्रमित के मौत के मामले में शनिवार राहत भरा रहा। 31 जुलाई को मौत का आंकड़ा शून्य रहा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local