बिलासपुर। Bilaspur Corona News: जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना एक हजार से अधिक मरीज मिल रहे हैं। संभागीय कोविड अस्पताल में आसपास के जिलों और ग्रामीण अंचल के मरीजों का भी उपचार किया जा रहा है। ऐसे में बिस्तरों की कमी हो रही है। इसे देखते हुए विधायक शैलेष पांडेय ने अस्पताल में 100 बिस्तरों के साथ नए वार्ड का निर्माण शुरू करवाया है। कुछ ही दिनों में यहां सुविधा मिलने लगेगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के दिशा-निर्देश पर नगर विधायक पांडेय ने एसईसीएल के सीएसआर मद से एक करोड़ 34 लाख रुपये जिला कोविड अस्पताल को उपलब्ध कराए हैं। सिम्स के लिए दो नई आरटीपीसीआर मशीन के लिए 35 लाख रुपये और आक्सीजन सिलिंडर के लिए 25 लाख रुपये सीएसआर मद से मिल चुके हैं।

इसी तरह कोविड हास्पिटल में 100 बेड दो से तीन हफ्तों में तैयार हो जाएंगे। सभी बेड सर्वसुविधायुक्त होंगे। जहां आम आदमी को भी आधुनिक सुविधा के साथ निश्शुल्क उपचार मिलेगी। विधायक पांडेय ने बताया है कि 100 बेड संचालित करने के लिए प्रक्रिया शुरू भी कर दी गई है। इसे तेज रफ्तार से तैयार करने के निर्देश दिए गए है।

डाली जाएगी नई पाइपलाइ

विधायक पांडेय ने जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डा. अनिल गुप्ता, सीजीएमएससी के कार्यपालन अभियंता बीएल पांडेय, सहायक अभियंता अभिषेक सोनी के साथ 100 बेड के वार्ड का निरीक्षण किया। जहां खिड़की-दरवाजे बदलने, बाथरूम में मरम्मत, कारिडोर के टाइल्स, सिस्टर स्टेशन और वार्डों और प्राइवेट रूम के विद्युत, लाइट, एसी लगाने और पार्टीशन करने के निर्देश दिए।

विध्ाायक पांडेय ने अधिकारियों और डाक्टरों को मरीजों को सुविधा जल्द से जल्द उपलब्ध्ा कराने तेजी से करने के निर्देश दिए। कोविड महामारी में आक्सीजन वितरण सेंटर मेनीफोल्ड और आक्सीजन पाइप लाइन को भी बेहतर बनाने निर्देश दिए ताकि आगे किसी भी प्रकार की घटना ना हो।

आम आदमी को भी मिलेगी वीआइपी सुविधा

सीएसआर मद से मिले एक करोड़ 34 लाख रुपये से सभी वार्ड वातानुकूलित एवं सर्वसुविधायुक्त बताए जाएंगे। सेंटर पाइप लाइन से सभी बेड में आक्सीजन उपलब्ध होगी। इसके अलावा हर मरीज को बेहतर उपचार की सुविधा मिलेगी।

इसके लिए एक आइसीयू रूम भी बनाया जाएगा। विधायक पांडेय ने सिविल सर्जन डा. अनिल गुप्ता को निर्देशित किया कि मरीजों को हिल वाले बिस्तर एवं अन्य चिकित्सीय उपकरण सीजीएमएससी से मंगाकर उपलब्ध कराएं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags