बिलासपुर । Bilaspur Corona Update: जिले में शुक्रवार को कोरोना के आठ नए मरीज मिले हैं। उनमें से सात शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। इसमें आयुर्वेद गर्ल्स हास्टल सरकंडा की दो छात्राओं की एक साथ रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इससे हास्टल में हड़कंप मच गया है। लगातार मिल रहे संक्रमित और एक महिला की मौत के बाद शहरवासियों में कोरोना वायरस का डर एक बार फिर देखने को मिल रहा है।

लेकिन, इसके बाद भी लापरवाही बरती जा रही है। इधर स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यदि जिलेवासी गाइडलाइन का पालन करें तो संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सकता है। ऐसे में हर किसी को गाइडलाइन का पालन करना होगा। अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है। यह भी कहा गया है कि अभी स्थिति बिगड़ी नहीं है। अभी भी महामारी नियंत्रण में चल रही है, जिसे पूरी तरह से नियंत्रित किया जा सकता है।

इन क्षेत्रों से मिले हैं मरीज

ज्यादातर मरीज सरकंडा क्षेत्र से मिले हैं। इसमें आयुर्वेद गर्ल्स हास्टल की 22 वर्षीय दो छात्राओं के साथ नूतन चौक निवासी 41 वर्षीय युवक व सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले 40 वर्षीय महिला के साथ एक 19 वर्षीय युवक संक्रमित हुआ है। इसके साथ ही मंगला निवासी 48 वर्षीय महिला, मोपका निवासी 14 वर्षीय किशोरी और वार्ड नंबर दो तखतपुर निवासी 37 वर्षीय युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई है।

इस तरह मिल रहे मरीज

17 जून - 11

18 जून - 09

19 जून - 07

20 जून - 02

21 जून - 08

22 जून - 08

23 जून - 07

24 जून - 08

करें गाइडलाइन का पालन

- मास्क का उपयोग करें।

- हर आंधे घंटे में हाथ को साबुन से धोएं या सैनिटाइज करें।

- फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें।

- भीड़ वाली जगह पर जाने से बचें।

- लक्षण आने पर तत्काल चिकित्सक से परामर्श लें और कोरोना टेस्ट कराएं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close