बिलासपुर। Bilaspur Corona Vaccination: मंगलवार को जिले के 10 टीकाकरण केंद्रों में 18 से 45 साल के 786 अंत्योदय हितग्राहियों को कोरोना का टीका लगाया गया। जयरामनगर स्थित केंद्र में हितग्राहियों की भीड़ उमड़ रही है। यहां 100 का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन 216 को टीका लगाया गया है। बुधवार को 10 में से तीन केंद्रों में टीकाकरण के लक्ष्य पूरा हुआ।

18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के अंत्योदय परिवारों के सदस्यों का टीकाकरण धीरे-धीरे तेज होता जा रहा है। मंगलवार को शहरी क्षेत्र में बनाए गए केंद्र के तहत बालमुकुंद स्कूल में 90 और देवकीनंदन स्कूल में 110 को टीका लगाया गया। इस तरह शहरी क्षेत्र में 200 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य पूरा किया गया है। इसी तरह तखतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के टीकाकरण केंद्र में भी 100 हितग्राहियों को टीका लगाया गया है।

इसके अलावा अन्य केंद्र में लक्ष्य से कम हितग्राही पहुंचे। कलेक्टर डा. सारांश मित्तर ने अंत्योदय कार्डधारी परिवार के 18 से 44 वर्ष के सदस्यों से कोविड टीका लगवाने की अपील की है। साथ ही उन्होंने 45 वर्ष व अधिक आयु के पात्र नागरिकों से भी अपील की है कि महामारी से बचाव के लिए टीका लगवाएं। जिन्हें पहला टीका लग चुका है वे निर्धारित अवधि के बाद दूसरा टीका भी अवश्य लगवाएं। वहीं जिले के अन्य सरकारी केंद्रों में 45 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण चल रहा है।

45 से ऊपर वाले 1,622 को लगा टीका

जिले के अन्य केंद्रों में नियमित टीकाकरण के तहत 45 साल से ऊपर वालों को टीका लगाया जा रहा है। इस वर्ग में दूसरे चरण का टीकाकरण ज्यादा हो रहा है। मंगलवार को इस वर्ग के 1,622 लोगों को दूसरे चरण का टीका लगाया गया।

राशन दुकान के संचालकों को दी गई जिम्मेदारी

अंत्योदय हितग्राहियों को केंद्र तक लाने की जिम्मेदारी शायकीय राशन दुकान के संचालकों को दी गई है। हर राशन दुकान संचालक के पास उनके क्षेत्र के अंत्योदय हितग्राहियों की सूची है और संचालकों की उनसे मुलाकात भी होती रहती है। आने वाले दिनों में ये हितग्राहियों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करते हुए केंद्र तक पहुंचाने का काम करेंगे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags